Home /News /uttarakhand /

Dehradun News: मरीज़ की मौत पर हंगामा, डॉक्टरों से मारपीट, मेडिकल स्टाफ की हड़ताल से अस्पताल ठप

Dehradun News: मरीज़ की मौत पर हंगामा, डॉक्टरों से मारपीट, मेडिकल स्टाफ की हड़ताल से अस्पताल ठप

दून के एक अस्पताल में मरीज़ की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया.

दून के एक अस्पताल में मरीज़ की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया.

Covid-19 in Uttarakhand : एक तरफ उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ (Coronavirus Graph) भले ही पिछले दिन की तुलना में थोड़ा नीचे उतरा हो, लेकिन 24 घंटे में करीब 3000 केस (New Cases in Uttarakhand) आने का सिलसिला जारी है. एक्टिव केस 30,000 से ज़्यादा हैं और ऐसे में राजधानी का प्रमुख कोरोनेशन अस्पताल ठप हो गया. मरीज़ों को न दवा मिल पाई, न इलाज. मेडिकल स्टाफ की हड़ताल (Doctor's Strike) और व्यापक होने के संकेत भी मिल रहे हैं. जानिए क्या है पूरा मामला.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी के कोरोनेशन अस्पताल में डॉक्टरों के साथ मारपीट का मामला सामने आया. अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में डॉक्टर, फार्मासिस्ट और वार्ड बॉय के साथ हुई मारपीट के विरोध में शुक्रवार से कोरोनेशन अस्पताल के तमाम डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ ने हड़ताल शुरू कर दी. अस्पताल में इमरजेंसी और ओपीडी सेवाएं पूरी तरह से ठप हो गईं. इतना ही नहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने देहरादून के 4 सामुदायिक स्वास्थ्य अस्पताल रायपुर, प्रेमनगर और गांधी अस्पताल में भी हड़ताल करने के संकेत दे दिए.

दरअसल, मामला राजपुर थाना क्षेत्र स्थित एक नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती एक व्यक्ति की मौत के बाद कोरोनेशन अस्पताल में हंगामे और मारपीट की घटना से जुड़ा है. गुरुवार रात 9.30 बजे के आसपास अस्पताल की इमरजेंसी में डॉक्टर गौरंग जोशी, फार्मासिस्ट बिजल्वाण और वार्ड बॉय सुधीर के साथ ही गार्ड लखपत रावत ड्यूटी पर तैनात थे. डॉक्टरों का कहना है कि गुरुवार रात नशा मुक्ति केंद्र से युवक को मृत हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसी दौरान तीमारदारों ने डॉक्टरों के साथ कहासुनी के बाद गाली गलौज और जमकर मारपीट की.

डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वहीं, एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि मृतक के परिजनों के बयान पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. वहीं, डालनवाला इंस्पेक्टर एनके भट्ट के हवाले से खबरों में कहा गया कि पुलिस के पहुंचने तक हंगामा करने वाले अस्पताल से भाग चुके थे. भट्ट के मुताबिक शव को कब्ज़े में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

Uttarakhand crime, crime news, Uttarakhand crime news, crime report, उत्तराखंड अपराध समाचार, अपराध समाचार, क्राइम रिपोर्ट, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार, देहरादून समाचार

उत्तराखंड में 24 घंटों में कोविड के आंकड़े.

उत्तराखंड में कोरोना के क्या आंकड़े हैं?
स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी की गई बीते 24 घंटों की रिपोर्ट के मुताबिक 2813 नए केस सामने आए जबकि कोविड 19 से 7 मौतें हुईं. देहरादून में सबसे ज़्यादा 978 केस एक दिन में सामने आए. विधानसभा चुनाव के माहौल में डूबे राज्य में कुल एक्टिव केस 30,927 हैं जबकि संक्रमण दर कई दिनों बाद 10 प्रतिशत के नीचे गई.

Tags: Doctors strike, Uttarakhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर