लाइव टीवी

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले दो दिन भारी बर्फबारी का जारी किया अलर्ट

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: December 11, 2019, 10:20 AM IST
उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले दो दिन भारी बर्फबारी का जारी किया अलर्ट
अगले दो दिन में बर्फबारी और कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना

मौसम (Weather) का रुख बदलने वाला है. मौसम विभाग (Meteorological Department) की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कड़कड़ाती ठंड (Bitter cold) का एहसास गुरुवार से होने लगेगा.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में जल्द ही मौसम (Weather) का रुख बदलने वाला है. मौसम विभाग (Meteorological Department) की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कड़कड़ाती ठंड (Bitter cold) का एहसास गुरुवार से होने लगेगा. मौसम विभाग ने फोरकास्ट (Forecast) जारी कर उत्तराखंड में 12 से 14 दिसंबर के बीच बारिश (Rainfall) और भारी बर्फबारी (Snowfall) का अलर्ट (Alert) जारी किया है. वहीं 13 और 14 दिसंबर को प्रदेश में 'कोल्ड डे' की कंडीशन हो सकती है. इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

वहीं राज्य के ज्यादातर इलाकों में बुधवार से ही बादल छाए रह सकते हैं. वहीं उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ के कुछ ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. प्रदेश के 2500 मीटर से ज्यादा ऊंचाई पर स्थित अन्य स्थानों पर भी बारिश की संभावना है.

क्या है कोल्ड डे कंडीशन

किसी भी क्षेत्र के सामान्य अधिकतम तापमान में 6 डिग्री तक की कमी आने की स्थिति को 'कोल्ड डे' कंडीशन कहा जाता है. राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में इन दिनों न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 10 डिग्री से कम ही बना हुआ है.

ये भी पढ़ें:- कॉर्बेट कर्मियों को लालढांग में मिला घायल हाथी का बच्चा, बाघ ने किया था हमला

ये भी पढ़ें:- नाम बदल चार धाम देवस्थानम (श्राइन) बोर्ड विधेयक पारित, विधानसभा स्थगित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 10:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर