Assembly Banner 2021

उत्तराखंड में जंगल की आग से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी की जताई संभावना

उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है.

उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है.

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में जंगल इनदिनों धधक रहे हैं. ऐसे में मौसम विभाग का पूर्वानुमान सच साबित होता है तो आग पर काफी हद तक बारिश से काबू पाया जा सकेगा.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में मौसम (Weather) में बदलाव के संकेत हैं. पहाड़ों में बारिश (Rain) और मैदानी इलाकों में ओलावृष्टि की मौसम विभाग ने संभावना जताई है. चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ , रूद्रप्रयाग, बागेश्वर और देहरादून में बारिश के साथ गर्जन भी होगी. वहीं अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की भी संभावना मौसम विज्ञान केंद्र ने जताई है.

आपको बताते चलें कि जहां एक ओर 3200 मीटर या इससे अधिक ऊंचाई पर हिमपात होगा. वहीं उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर आदि स्थानों पर ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है. ऐसे में लोगों को अलर्ट रहने की सलाह भी मौसम विज्ञान केंद्र ने दी है. इसके साथ ही चमोली, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ़ जिले में ओलावृष्टि की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है.

मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल ने बताया कि जहां एक ओर प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि होगी. वहीं मैदानी इलाक़ों में 40 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी.



उत्तराखंड में जंगल इनदिनों धधक रहे हैं. पहाड़ों में आग का तांडव इस कदर है कि कई घर और मवेशी आग की चपेट में आ चुके हैं. ऐसे में मौसम विभाग का पूर्वानुमान सच साबित होता है तो आग पर काफी हद तक बारिश से काबू पाया जा सकेगा. मौसम के अलर्ट के बाद उत्तराखंड में आग के तांडव से कुछ राहत मिलने की उम्मीद दिखाई दे रही है.
वहीं मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल का कहना है कि सोमवार से राज्य के उचाई वाले इलाकों में बारिश की संभावना बनी है, जो 8 अप्रैल तक रहेगी. जिसमें कुछ पहाड़ी जिलों के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी की संभावना भी जताई जा रही है. और मैदानी इलाकों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि की संभावना भी जताई गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज