उत्तराखंड: कोविड सेंटर में अव्यवस्था देखकर भड़के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, CMO नहीं दे पाए जवाब

देहरादून में कोविड सेंटर पहुंचे प्रभारी मंत्री ने अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जाहिर की.

मंत्री गणेश जोशी राजधानी के सभी विधायकों के साथ देहरादून के रायपुर कोविड सेंटर गए, जहां 30 ICU बेड बने हैं, लेकिन मौके पर न तो सीएमओ न ही कोई अधिकारी ठीक से जवाब नहीं दे पाया. इससे विधायक और मंत्री गणेश जोशी भी गुस्सा हो गए.

  • Share this:
देहरादून. राज्य में एक ओर सरकार कोविड काल में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए नए अस्पताल बनाने का दावा कर रही है. लेकिन इससे उलट राजधानी के सीएमओ अनूप डिमरी राज्य के कैबिनेट मंत्री और विधायकों को ठीक जवाब ही नही दे पाए. लिहाजा नाराज कैबिनेट मंत्री ने चेताया है कि  वह इस मामले को मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे. दरअसल आज मंत्री गणेश जोशी राजधानी के सभी विधायकों के साथ रायपुर कोविड केयर गए, जहां 30 ICU बेड बने हैं, लेकिन मौके पर न तो सीएमओ न ही कोई अधिकारी जवाब दे पाया. लिहाज़ा राजधानी के विधायक नाराज़ हो गए, वहीं मंत्री गणेश जोशी भी गुस्से से आ गए.

मंत्री गणेश जोशी ने साफ कहा कि अफसरों पर कोई कंट्रोल नही है. उन्हें ऑक्सीजन बेड कितने हैं, उनकी क्या स्थिति है, इसकी जानकारी नही है. मंत्री जोशी ने कहा कि कोविड के सम्बन्ध में अधिकारी गलत जानकारी दे रहे हैं. इस कोविड सेंटर को बनाये जाने में सरकारी धन का दुरुप्रयोग हो रहा है. अनावश्यक तौर पर सेंटर बनाये जा रहे हैं. अधिकारियों को यह भी जानकारी नहीं है कि यहां पर कितने आईसीयू और आक्सीजन बैड हैं?

गंभीर लापरवाही, रिपोर्ट सीएम को भेजेंगे 

मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि ये कोविड से संबंधित गंभीर लापरवाही है. वह यहां के कोविड प्रभारी मंत्री हैं और इस नाते इसकी रिपोर्ट बनाकर मुख्यमंत्री को सौपेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार जनता के स्वास्थ्य की चिंता कर रही है, लेकिन अधिकारियों को इस बाबत कोई चिंता नहीं होना अत्यधिक गम्भीर है. इस प्रकार के मामले में जो जबावदेह होगा, उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. उन्होनें कहा कि बेड और आईसीयू लग सकते हैं किन्तु वर्तमान महामारी को देखते हुए आक्सीजन सिलेण्डर एवं आईसीयू उपकरण लगाये जाने अति आवश्यक हैं.