Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Missing Trekkers : हर्षिल के पास गायब हुए ट्रेकरों में से अब तक 7 शव बरामद, 2 अब भी लापता

Uttarakhand Missing Trekkers : हर्षिल के पास गायब हुए ट्रेकरों में से अब तक 7 शव बरामद, 2 अब भी लापता

उत्तराखंड में गायब ट्रेकरों को खोजने का अभियान लगातार जारी है.

उत्तराखंड में गायब ट्रेकरों को खोजने का अभियान लगातार जारी है.

Uttarakhand Big Accident Update : हर्षिल और लमखागा पास पर दो अलग अलग ट्रेकिंग दल गायब हुए थे. यहां से दो लोगों को ज़िंदा पाया गया था, जिनका रेस्क्यू शुक्रवार को कर लिया गया था. इस अभियान में ताज़ा अपडेट्स आ रहे हैं.

    देहरादून. उत्तराखंड के ​हर्षिल से हिमाचल प्रदेश के लिए 11 सदस्यों का जो ट्रेकिंग दल 14 अक्टूबर को रवाना हुआ था, उसके 7 सदस्यों के शव अब तक बरामद किए जा चुके हैं. इनमें से 2 को जीवित बचाया जा चुका है और 2 अब भी लापता हैं. इस दल में 8 ट्रेकर, 1 रसोइया और 2 गाइड थे. यह पूरा दल 17 अक्टूबर को बर्फबारी और खराब मौसम के चलते संपर्क से कट गया था. समुद्र तल से 20,000 फीट की ऊंचाई पर हुए इस हादसे में ज़िंदा बचे लोगों को एसडीआरएफ की टीमों ने रेस्क्यू अभियान के तहत बचाया था.

    उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने हर्षिल में ट्रेकरों के शव के बारे में अपडेट देने के साथ ही यह भी बताया कि लमखागा पास के नजदीक लापता हुए 11 ट्रेकरों के एक अन्य दल के सदस्यों के 5 और शव भी बरामद किए गए हैं. इससे पहले, न्यूज़18 ने गुरुवार को विस्तृत खबर दी थी कि उत्तराखंड के हिमालयी क्षेत्रों में तीन अलग-अलग हादसों में कम से कम 10 ट्रेकरों और 3 पोर्टरों की मौत हो गई थी. इन तीनों हादसों के बारे में आप यहां विस्तार से पढ़ सकते हैं.

    Uttarakhand news, Uttarakhand news today, trekkers death, trekkers update, missing trekkers update,  उत्तराखंड ताजा समाचार, उत्तराखंड आपदा, ट्रेकरों की मौत

    उत्तराखंड में लापता ट्रेकरों के शव मिलने के बारे में एएनआई का ट्वीट.

    एसडीआरएफ ने किया था रेस्क्यू
    उत्तराखंड के सीमांत उत्तरकाशी ज़िले के हर्षिल से लमखागा पास होते हुए छितकुल हिमाचल ट्रेक पर ट्रेकिंग के लिए गए 8 पर्यटकों समेत 11 लोग लापता हो गए थे, जिनकी तलाश में एसडीआरएफ टीम द्वारा सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इस कठिन ऑपरेशन में बड़ी सफलता हासिल करते हुए स्टेट डिजास्टर रिलीफ फोर्स यानी एसडीआरएफ ने ट्रेकिंग दल के दो लोगों को बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया था. शुक्रवार को न्यूज़18 ने बताया था कि कैसे टीम को दो ज़िंदा ट्रेकर नज़र आए थे और उन्हें कैसे रेस्क्यू किया गया.

    Tags: Trekker-Porter Incident, Uttarakhand Disaster, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर