उत्तराखंड: कोरोना की रोकथाम के लिए एक करोड़ रुपए तक खर्च कर सकेंगे MLA

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोरोना की रोकथाम को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोरोना की रोकथाम को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

उत्तराखंड में बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने विधायक निधि से 1 करोड़ रुपए तक के कोविड कार्यों में खर्च करने की स्वीकृति दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 12:09 AM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बड़ा निर्णय लिया है. उन्होंने प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए विधायक निधि से विधायकों को 1 करोड़ रुपए तक के कोविड कार्यों में खर्च करने की स्वीकृति दे दी है.

सीएम तीरथ सिंह ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 'प्रदेश के सभी विधायक अपनी विधायक निधि से अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में कोविड रोकथाम संबंधी जरूरी व्यवस्थाओं पर एक करोड़ रुपए तक खर्च कर सकते हैं.' CM रावत ने कहा कि 'सभी विधायकों से अपेक्षा की है कि वे तत्काल अपने-अपने क्षेत्रों में कोविड की रोकथाम के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे. विशेषकर सूदूरवर्ती इलाकों में रह रहे लोगों को कोविड की जंग जीतने में मदद करेंगे.'



बता दें कि कोरोना की तेज रफ्तार से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के कारण प्रदेश के देहरादून, हरिद्वार आदि जैसे मैदानी क्षेत्रों के अस्पतालों में जगह नहीं बची है. ऐसे में वहां से निराश लौटते मरीज पहाड़ के अस्पतालों में पहुंच रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में श्रीनगर के बेस हॉस्पिटल में बड़ी तादाद में कोरोना मरीज आए हैं, जिसके कारण अस्पताल के 30 बेड वाला आईसीयू फुल हो गया है. अस्पताल के अधीक्षक डॉ. केपी सिंह ने कहा कि मरीजों के बढ़ते दबाव के कारण 200 बेड वाले कोविड बेस अस्पताल में आईसीयू फुल हो गया है. इसलिए केवल आक्सीजन सपोर्ट बेड्स पर ही मरीजों को भर्ती किया जा रहा है. उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के लिए हरिद्वार कुंभ को भी जिम्मेदार माना जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज