देहरादून: पंतनगर यूनिवर्सिटी में बने क्वारंटाइन सेंटर में युवती से छेड़खानी, मामला दर्ज
Dehradun News in Hindi

देहरादून: पंतनगर यूनिवर्सिटी में बने क्वारंटाइन सेंटर में युवती से छेड़खानी, मामला दर्ज
पंतनगर में बनाये गए क्वारंटाइन सेंटर में रह रही युवती के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

घटना की सूचना क्वारंटाइन सेंटर के इंचार्ज की ओर से पुलिस को दी गयी. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती से पूछताछ के बाद आरोपी के खिलाफ धारा 294 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

  • Share this:
देहरादून. ऊधमसिंहनगर जिले के पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय (G.B. Pant University of Agriculture and Technology) में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine) में एक युवती के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. जिसके बाद थाना पंतनगर में आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है. पंतनगर (Pantnagar) में बनाये गए क्वारंटाइन सेंटर में रह रही युवती के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. जिसके बाद युवती ने थाना पंत नगर थाना पुलिस को तहरीर सौंपी है.

पुलिस को सौंपी गयी तहरीर के मुताबिक दिनेशपुर निवासी एक युवती दिल्ली से 16 जून को ऊधमसिंहनगर लौटी थीं. स्वास्थ्य जांच के बाद उसे पंतनगर विश्वविद्यालय के चितरंजन भवन में क्वारंटाइन किया गया था. क्वारंटाइन सेंटर में उत्तर-प्रदेश के बरेली जिले का रहने वाला युवक अंश गुप्ता भी रह रहा था. 15 जून को उसे पुलभट्टा बॉर्डर से क्वारंटाइन सेंटर पंत नगर भेजा गया था. आरोप है कि गुरुवार सुबह करीब तीन बजे वो अपने कमरे में सोई हुई थी. इसी बीच अंश युवती के कमरे के बाहर गया और दरवाजा खटखटाने लगा. आवाज सुनकर युवती ने दरवाजा खोल दिया.

ये भी पढ़ें- भारत-चीन झड़प: गलवान में शहीद हुआ रीवा का वीर सपूत,6 महीने पहले हुई थी शादी



जिसके बाद युवक अश्लील हरकत करने लगा. घटना की सूचना क्वारंटाइन सेंटर के इंचार्ज की ओर से पुलिस को दी गयी. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती से पूछताछ के बाद आरोपी के खिलाफ धारा 294 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं सीओ सिटी अमित कुमार ने बताया कि गुरुवार सुबह सूचना मिली थी कि क्वारंटाइन सेंटर युवती के साथ छेड़छाड़ हुई है. मौके पर पहुची पुलिस ने जांच करते हुए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. युवक का क्वारंटाइन समय समाप्त होने के बाद अग्रिम कार्यवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें- भोपाल: CM शिवराज ने PM नरेंद्र मोदी के सामने रखा कोरोना एक्शन प्लान

पुलिस कप्तान के रवैए पर उठे सवाल
इससे पहले ऊधम सिंह नगर जिले में ही इस तरह का प्रकरण सामने आ चुका है.  इसके बाद भी जिले के पुलिस कप्तान बरिंदर जीत सिंह ने महिलाओं की सुरक्षा के लिहाज से कोई विशेष कदम नहीं उठाया. दावा किया गया था कि महिलाओं को पंतनगर यूनिवर्सिटी के भीतर ही रखा जाएगा ताकि वह सुरक्षित महसूस कर सकें. साथ ही ऐसी महिलाओं की सुरक्षा में महिला पुलिस कर्मी तैनात करने का भी दावा हुआ था लेकिन हुआ कुछ भी नहीं. किच्छा के सूरजमल कॉलेज में बनाये गए क्वारंटाइन सेंटर में भी एक महिला के साथ पुलिस के सिपाही द्वारा रेप का प्रयास किया जा चुका है. जिसमें पुलिस मुख्यालय के दखल के बाद एसएसपी ने किसी तरह सिपाही को पहले सस्पेंड किया और फिर बर्खास्त करना पड़ा.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading