अनलॉक-2 में फिर से खुली मोस्ट वांटेड लिस्ट... 80 अपराधियों की तलाश तेज़ करेगी दून पुलिस

लॉकडाउन के दौरान व्यवस्था बनाने में जुटी रही देहरादून पुलिस अब वापस अपराधियों की धर-पकड़ तेज़ करने जा रही है.

लॉकडाउन के ब्रेक के बाद अब देहरादून पुलिस नए जोश के साथ फ़रार अपराधियों को पकड़ने का बड़ा अभियान शुरु करने जा रही है.

  • Share this:
देहरादून. अनलॉक-2 में देहरादून के मोस्ट वांटेड अपराधियों की लिस्ट भी खुल गई है. लॉकडाउन के दौरान व्यवस्था बनाने में जुटी रही देहरादून पुलिस अब वापस अपराधियों की धर-पकड़ तेज़ करने जा रही है. देहरादून में करीब 80 अपराधी लंबे समय से फ़रार चल रहे हैं. इन्हें कानून के शिकंजे में लाने के लिए दून पुलिस ने काम शुरु कर दिया है. पुलिस ने एसओजी और थानों की पुलिस के साथ मिलकर कई टीमों का गठन किया है जो इन वॉन्टेड अपराधियों की तलाश में जुट गई हैं.

ब्रेक के बाद बड़ा अभियान

उत्तराखंड की अस्थाई राजधानी देहरादून में कानून-व्यवस्था बनाए रखना उत्तराखंड पुलिस के लिए चुनौती रहता है क्योंकि सरकार यहीं से चलने के कारण वीआईपी मूवमेंट भी शहर में काफ़ी होता है. उत्तराखंड का प्रमुख शहर होने की वजह से यहां अपराधी भी ज़्यादा सक्रिय रहते हैं और यह कई शातिर अपराधियों की निगाह में रहता है.

देहरादून पुलिस से अनुसार करीब 80 शातिर अपराधी ऐसे हैं जो पुलिस की गिरफ्त से फरार हैं. इन्हें जिनको सलाखों के पीछे भेजने की पुलिस की कोशिशें लंबे समय से कामयाब नहीं हो सकी हैं. लॉकडाउन के ब्रेक के बाद अब देहरादून पुलिस नए जोश के साथ फ़रार अपराधियों को पकड़ने का बड़ा अभियान शुरु करने जा रही है.

इन अपराधों के हैं आरोपी फ़रार

देहरादून पुलिस के मुखिया डीआईजी अरुण मोहन जोशी के अनुसार देहरादून में चोरी, डकैती, लूट जैसे अपराधों के  9 आरोपी, हत्या के एक आरोपी, बलात्कार और अपहरण के 4 आरोपी, गैंगस्टर-आईटी-अनैतिक व्यापार के 24 आरोपी फ़रार हैं. इनके अलावा अन्य आरोपों में 42 अपराधी पुलिस की गिरफ्त से फ़रार हैं.

डीआईजी के अनुसार इन सभी को पकड़ने के लिए लॉकडाउन के बाद पुलिस ने एसओजी और पुलिस टीमें गठित कर दी हैं. इसके साथ ही सर्विलांस भी तेज़ किया गया है ताकि ये कोई नया अपराध न कर सकें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.