लाइव टीवी

मां ने कर्ज चुकाने के लिए 50 हजार में कर दिया डेढ़ साल के बेटे का सौदा!

Mukesh Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: January 7, 2019, 10:33 AM IST
मां ने कर्ज चुकाने के लिए 50 हजार में कर दिया डेढ़ साल के बेटे का सौदा!
सांकेतिक तस्वीर

विकास नगर की वाल्मिकी बस्ती में रहने वाले एक दंपति ने आर्थिक तंगी के चलते अपने इकलौते डेढ़ वर्षीय बेटे को घंघोड़ा निवासी एक महिला को पचास हजार रुपए में बेच दिया.

  • Share this:
आर्थिक तंगी से परेशान एक मां को अपने इकलौते बेटे का पचास हजार रुपए में सौदा करने पर मजबूर होना पड़ा, लेकिन जब उसकी ममता जागी तो उसने अपने बेटे को वापस पाने की मांग को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी. यह मामला विकासनगर कोतवाली क्षेत्र के बाबूगढ़ स्थित वाल्मिकी बस्ती का है. रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने दोनों (बेचने और खरीदार) पक्षों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

दरअसल, आर्थिक तंगी से परेशान वाल्मिकी बस्ती निवासी एक दम्पति‍ ने अपने इकलौते डेढ़ वर्षीय बेटे को देहरादून के घंघोड़ा निवासी एक महिला को पचास हजार रुपए में बेच दिया. तीन जनवरी को हुए इस सौदे में विकासनगर की एक महिला ने भी बिचौलिया की भूमिका निभाई. लेकिन बेटे को बेचने के बाद जब मां की ममता जागी तब उसने अपने बच्चे को पाने के लिए पुलिस में रिपोर्ट लिखा दी.

महिला द्वारा रिपोर्ट लिखाए जाने के बाद पुलिस ने बच्चा बेचने और बच्चा खरीदने वाली को बच्चे के साथ थाने में बुला लिया. इस सौदेबाजी में शामिल बिचौलिया की भूमिका निभाने वाली महिला को भी पुलिस ने विकासनगर थाने में बुलाया.

मामले की जानकारी होने के बाद एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल भी जांच पड़ताल में जुट गया है. इस बारे में विकासनगर के एएसआई नत्थी लाल ने कहा कि यह मामला पुलिस के संज्ञान में रविवार को ही आया है. उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल द्वारा पकड़ा गया है.

मुस्लिम मंत्री ने मंदिर में की पूजा, एक घंटे तक किया भगवान शिव का अभिषेक!


एएसआई ने कहा कि मिली जानकारी के अनुसार 3 जनवरी को विकासनगर निवासी दम्पति‍ की बच्चा बेचने को लेकर एक बिचौलिया के माध्यम से देहरादून में किसी महिला के साथ बात हुई थी. रविवार को दोनों ही पक्ष विकासनगर में थे और इन्हें एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने पकड़ लिया. उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी कानूनी कार्रवाई होगी, की जाएगी.
Loading...

ये भी पढ़ें - बिगड़ैल गजराज 'राजा' को क्रॉल में कराया गया प्रवेश, यहां किया जाएगा ट्रेंड

ये भी देखें - VIDEO: हाईटेंशन तार की चपेट में आकर एक हाथ गंवाने वाली कबड्डी खिलाड़ी को मदद की जरूरत

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2019, 6:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...