एक-दूसरे की फ़ैकल्टी, शोध का फ़ायदा उठाएंगे उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी और श्रीलंका ओपन यूनिवर्सिटी, MOU पर हस्ताक्षर
Dehradun News in Hindi

एक-दूसरे की फ़ैकल्टी, शोध का फ़ायदा उठाएंगे उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी और श्रीलंका ओपन यूनिवर्सिटी, MOU पर हस्ताक्षर
उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी और श्रीलंका ओपन यूनिवर्सिटी, नवाला, नुगेगोडा, श्रीलंका के बीच शैक्षिक सहभागिता को लेकर एक करार हुआ है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दोनों विश्वविद्यालय सयुंक्त रूप से कार्यशालाएं आयोजित करेंगे.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी और श्रीलंका ओपन यूनिवर्सिटी, नवाला, नुगेगोडा, श्रीलंका के बीच शैक्षिक सहभागिता को लेकर एक करार हुआ है. शुक्रवार को श्रीलंका ओपन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर एस ए अरियेदुराई और उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के कुलसचिव भरत सिंह ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए. उत्तराखंड ओपेन यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफ़ेसर ओपीएस नेगी ने कहा कि यह अंतराष्ट्रीय एमओयू दोनों विश्वविद्यालयों के बीच एक महत्वपूर्ण शैक्षिक सहभागिता के लिए कारगर साबित होगा.

संयुक्त कार्यशालाएं आयोजित करेंगे 

एमओयू पर हस्ताक्षर करने के बाद पत्रकारों को प्रोफ़ेसर नेगी ने बताया कि इसके तहत अकादमिक, शैक्षिक, शोध गतिविधियों का आदान-प्रदान तो होगा ही, साथ ही फैकल्टी के आदान-प्रदान के साथ सयुंक्त शोध कार्य, संगोष्ठियों, कार्यशालाओं में सहभागिता रहेगी.



इसके अलावा शैक्षिक विकास के साथ-साथ सांस्कृतिक विकास और सांस्कृतिक सहभागिता भी होगी. अब दोनों विश्वविद्यालय सयुंक्त रूप से कार्यशालाएं आयोजित करेंगे. फैकल्टी के कार्यक्रमों के साथ दोनों विश्वविद्यालय के टीचर्स एक दूसरे विश्वविद्यालय में एजुकेशनल एक्टिविटी के लिए आ-जा सकते हैं.

प्रोफ़ेसर ओपीएस नेगी ने बताया कि इसके साथ ही दोनों विश्वविद्यालय अपने अध्ययन सामग्री का भी आदान- प्रदान कर सकेंगे. विश्वविद्यालय के कंप्यूटर विज्ञान के सहायक प्राध्यापक डॉक्टर जितेंद्र पांडेय इसके समन्वयक होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading