होम /न्यूज /उत्तराखंड /नए मोटर-व्हीकल एक्ट के विरोध में उत्तराखंड में टैक्सी-मैक्स हड़ताल से जनजीवन प्रभावित, दून में चल रहे कुछ विक्रम, बसें

नए मोटर-व्हीकल एक्ट के विरोध में उत्तराखंड में टैक्सी-मैक्स हड़ताल से जनजीवन प्रभावित, दून में चल रहे कुछ विक्रम, बसें

नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में टैक्सी-मैक्स की हड़ताल से उत्तराखंड में लोगों को काफ़ी परेशानी हुई है.

नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में टैक्सी-मैक्स की हड़ताल से उत्तराखंड में लोगों को काफ़ी परेशानी हुई है.

मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में वाहनों का संचालन नहीं होने की वजह से पिथौरागढ़ में स्कूल भी बंद करने पड़े हैं.

    उत्तराखण्ड परिवहन महासंघ के आह्ववान पर प्रदेश में टैक्सी-मैक्स की हड़ताल का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. सुबह से ही लोग परेशान हो रहे हैं. सबसे ज्यादा असर श्रीनगर, कोटद्वार, पौड़ी रूट पर नज़र आ रहा है. वर्किंग डे में हुई इस हड़ताल से लोग काफी परेशान हो रहे हैं. दरअसल नए मोटर व्हीकल एक्ट में काटे जा रहे चालान को लेकर परिवहन महासंघ से जुड़े लोगों ने आज हड़ताल का आह्वान किया है जिसकी वजह से पहाड़ी रूटों पर चलने वाली टैक्सियों का संचालन ठप हो गया है. एक दिन की सांकेतिक हड़ताल को विक्रम और सिटी बस संचालकों ने भी अपना समर्थन दिया था मगर राजधानी में कुछ रूट पर विक्रम और सिटी बस चलती नजर आ रही हैं. इस बीच टिहरी में ओवरलोडिंग पर एक गाड़ी का 20,000 रुपये का चालान कटा है.

    यहां रहा प्रभाव 

    ऋषिकेश से न्यूज़ 18 संवाददाता आशीष डोभाल ने बताया कि यहां से पहाड़ पर जाने वाली सभी बसें, जीप, कमांडर और लोकल विक्रम बंद हैं. यात्रियों के साथ स्थानीय लोगों की मुसीबतें बढ़ गी हैं. परिवहन महासंघ के आह्वान पर प्रदेशव्यापी हड़ताल में केवल आवश्यक सेवा वाहनों को आवाजाही की छूट दी गई है.

    challan for overloading, टिहरी में ओवरलोडिंग के लिए एक जीप का 20,000 रुपये का चालान किया गया है.
    टिहरी में ओवरलोडिंग के लिए एक जीप का 20,000 रुपये का चालान किया गया है. 


    पिथौरागढ़ से न्यूज़ 18 संवाददाता विजय वर्द्धन उप्रेती के अनुसार ज़िले के अधिकांश निजी स्कूल बंद हैं, मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में वाहनों का संचालन नहीं होने की वजह से स्कूल भी बंद करने पड़े हैं.

    अल्मोड़ा से न्यूज़ 18 संवाददाता किशन जोशी के अनुसार मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में ज़िले में टैक्सियों का संचालन पूर्ण रूप से बंद है. इसकी वजह से लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

    20,000 का चालान 

    इस बीच नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत नियमों का उल्लघंन करने वालों के भारी-भरकम चालान उत्तराखंड में भी कटने लगे हैं. टिहरी में न्यूज़ 18 संवाददाता सौरभ सिंह के अनुसार टिहरी आरटीओ ने देहरादून से श्रीनगर जा रही जीप में एक सवारी ज़्यादा होने पर ओवरलोड़िग में 20,000 रुपये का चालान काट दिया. इसके साथ ही 3 महीने के लिए ड्राइवर का लाइसेन्स भी सीज़ कर दिया.

    ये भी देखें: 

    जीप में ओवरलोडिंग करना पड़ा महंगा, 20 हजार के चालान के साथ 3 महीने के लिए लाइसेंस भी जब्त

    देहरादून में 1700 घरों में मिले डेंगू के लार्वा, अब तक मिले 780 मरीज

    Tags: Almora News, Dehradun news, Motor vehicles act, Pithoragarh news, Rishikesh news, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें