प्रदेश में दुग्ध क्रांति लाने के लिए व्यापक अभियान चलाया जाएगाः धन सिंह

News18Hindi
Updated: March 5, 2018, 8:06 PM IST
प्रदेश में दुग्ध क्रांति लाने के लिए व्यापक अभियान चलाया जाएगाः धन सिंह
राज्सय मंत्री धन सिंह रावत ने कहा है कि सकार का एक साल पूरा होने पर देहरादून में होने वाले कार्यक्रम में प्रदेश के सभी मंत्री, विधायक उपस्थित रहेंगे. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा लाभार्थियों को चेक वितरित किए जाएंगे.

18 मार्च को सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर ई-रिक्शा संचालन के लिए 10 हज़ार रुपये का चेक दिया जाएगा.

  • Share this:
प्रदेश के सहकारिता, उच्च शिक्षा, दुग्ध विकास एवं प्रोटोकॉल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर धन सिंह रावत ने विधानसभा स्थित कार्यालय कक्ष में सरकार एक वर्ष पूरा होने के सन्दर्भ में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर बैठक की.

उन्होंने कहा कि आगामी 18 मार्च को सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में देहरादून के पेरड ग्राउण्ड में दुग्ध विकास विभाग द्वारा एक अभिनव प्रयोग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में प्रदेश के सभी मंत्री, विधायक उपस्थित रहेंगे. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा लाभार्थियों को चेक वितरित किए जाएंगे.

मंत्री ने कहा कि प्रदेश में दुग्ध क्रान्ति लाने के लिए व्यापक अभियान चलाया जाएगा. सचिवालय और अन्य सरकारी प्रतिष्ठानों में आंचल दुग्ध सामाग्री की ब्रांडिंग की जाएगी. बैठक में दुग्ध उत्पादन बढ़ाने के लिए अभिनव प्रयोग करने का निर्देश दिया गया. मंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम में जनपद देहरादून और हरिद्वार के प्रत्येक समिति के सदस्य एवं डेयरी चलाने वाले सभी लोगों को सम्मिलित किया जाएगा.

इस कार्यक्रम के पूर्व 8 मार्च को हल्द्वानी में अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मुख्यमंत्री की अध्यक्ष्ता में होने वाली कार्यक्रम में ई-रिक्शा जनकल्याण योजना का शुभारम्भ किया जाएगा. इस कार्यक्रम में महिलओं को पुरस्कृत किए जाने की योजना है.

महिलाओं की आत्मनिर्भरता को ध्यान में रखते हुए, 18 मार्च को सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर ई-रिक्शा संचालन के लिए 10 हज़ार रुपये का चेक दिया जाएगा. बैठक में विधायक महेन्द्र भट्ट, अध्यक्ष सहकारी समिति दान सिंह रावत एवं दुग्ध विकास विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2018, 8:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...