अब हड़ताली सफ़ाईकर्मियों से सख़्ती से निपटेगा दून नगर निगमः चमोली

satendra bartwal | News18India
Updated: November 14, 2017, 6:48 PM IST
अब हड़ताली सफ़ाईकर्मियों से सख़्ती से निपटेगा दून नगर निगमः चमोली
satendra bartwal | News18India
Updated: November 14, 2017, 6:48 PM IST
राजधानी देहरादून में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाले सफाई कर्मचारियों की हड़ताल मंगलवार को छठे दिन भी जारी रही. जिसके चलते दून में जगह-जगह गन्दगी का अम्बार लगा रहा.

नगर निगम कई बार कर्मचारियों के साथ वार्ता कर हड़ताल तुड़वाने की कोशिश कर चुका है लेकिन अब तक इसमें सफलता नहीं मिली है.

कूड़ा उठाने वाले अस्थाई कर्चमारी निगम के नियमित सफ़ाई कर्मियों के समान ही वेतनमान, स्वास्थ्य सुविधा और पीएफ़, बोनस दिए जाने की मांग कर रहे हैं.

इन सफ़ाई कर्मियों का कहना है कि देहरादून के मेयर विनोद चमोली पहले मांगें मानने के आश्वासन देते रहे हैं इसलिए अब उन्हें इन पर यकीन नहीं रहा. अब वह आदेश चाहते हैं.

इस अड़ियल रवैये को देखते हुए मेयर विनोद चमोली ने नगर आयुक्त को हड़ताली कर्मचारियों से सख्ती से निबटने को कहा है. चमोली का कहना है कि सफाई कर्मचारी बिना बातचीत के हड़ताल पर चले जाते हैं जिसकी वजह से सफ़ाई व्यवस्था ख़राब हो जाती है..

मेयर ने कहा कि यह इतना बड़ा मुद्दा नहीं है कि इसे वार्ता से हल न किया जा सके लेकिन कर्मचारियों ने आए दिन हड़ताल का मन बना लिया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

मेयर का कहना था कि कुछ राजनैतिक लोग अपना राजनीति चमकाने के लिए कर्मचारियों को हड़ताल करने के लिए उकसाते है और बाद में हड़ताल में हस्तक्षेप कर इसका श्रेय लेने की कोशिश करते हैं.  अब ऐसा नहीं होगा हड़ताली कर्मचारियों पर निगम सीधे कार्रवाई करते हुए बाहर का रास्ता दिखाएगा.

 
First published: November 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर