Home /News /uttarakhand /

डेंगू कंट्रोल को लेकर लापरवाही, कार्रवाई से कतरा रहे हैं स्वास्थ्य मंत्री

डेंगू कंट्रोल को लेकर लापरवाही, कार्रवाई से कतरा रहे हैं स्वास्थ्य मंत्री

Photo Courtesy- ETV

Photo Courtesy- ETV

उत्तराखंड में डेंगू का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. डेंगू के डंक ने स्वास्थ्य महकमे की तैयारियां की पोल को खोलकर रख दिया है.

उत्तराखंड में डेंगू का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. डेंगू के डंक ने स्वास्थ्य महकमे की तैयारियां की पोल को खोलकर रख दिया है. लगातार डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, मगर स्वास्थ्य अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं. जबकि मरीज डेंगू के डंक की मार से जूझ रहे हैं.

स्वास्थ्य अधिकारियों ने डेंगू से निपटने के लिए इस साल खास तैयारी करने का दावा कर रहे थे. मगर डेंगू के डंक ने सभी दावे की हवा निकाल दी. अब तक प्रदेश में 800 से अधिक मरीजों को डेंगू अपना शिकार बना चुका है, जिसमें से तीन मरीजों को मौत भी हो गई है.

सैकड़ों मरीज अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं. कुछ इलाज के लिए अस्पतालों के चक्कर काट रहे है, मगर स्वास्थ्य अधिकारियों के कान पर जूं फिर भी नहीं रेंग रहा है.

अब तक डेंगू के कंट्रोल को लेकर हुई करीब 25 मीटिंग का रिजल्ट नाकाम साबित हो रहा है. क्योंकि डेंगू ने सबसे पहले राजधानी दून में हमला किया है.

शहर में डेंगू के मरीजों की संख्या करीब 750 हो चुकी है. इस तरह से डेंगू अब बेकाबू होता जा रहा है. वहीं, स्वास्थ्य अधिकारी भी मान रहे हैं कुछ तो लापरवाही हुई है, मगर किस विभाग की लापहरवाही हुई है इसके लिए जिम्मेदार कौन है? इस बात को बताने के कतरा रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी कहना है कि स्वास्थ्य महकमे को अलर्ट कर दिया गया है. डेंगू से निपटने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल स्वास्थ्य अधिकारी शुक्रवार को भी बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का हवाला देने से बाज नहीं आ रहे हैं. वहीं, दून मेडिकल कॉलेज में मरीजों को इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है. क्योंकि मेडिकल कॉलेज में बेड की कमी चल रही है, दवाओं की कमी बताई जा रही है. साथ ही ब्लड टेस्ट के लिए वेटिंग चल रही है.

तीमारदारों का कहना है कि डॉक्टर्स मरीजों की अनदेखी कर रहे हैं. ऐसे में डेंगू के मरीजों का कैसे इलाज होगा? फिलहाल सुरेन्द्र सिंह नेगी सभी मरीजों को दो-चार प्लेटलेट उपलब्ध कराने की बात से इंकार कर रहे हैं.

दरअसल, ऐसे में स्वास्थ्य महकमा अपनी नाकामियों को छिपाने की कोशिश ज्यादा कर रहा है, जिसकी वजह से मरीजों की मुश्किलें और बढ़ रही है.

Tags: Dengue, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर