Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के भीतर फिर छिड़ा नया विवाद, अब इस लिस्ट को लेकर घमासान

उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के भीतर फिर छिड़ा नया विवाद, अब इस लिस्ट को लेकर घमासान

उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के भीतर विवाद जारी हैं.

उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के भीतर विवाद जारी हैं.

Uttarakhand Cricket Association Controversy: उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के भीतर विवाद जारी हैं. कभी कोच, तो कभी सिलेक्शन प्रोसेस के विवाद के बाद अब 4 दिसम्बर को बीसीसीआई की होने वाली एजीएम और गवर्निंग कॉउंसिल चुनाव के लिए इलेक्टोरल रोल बनाया गया है. इस लिस्ट के खिलाफ सीएयू के कॉउंसिल कोषाध्यक्ष माहिम वर्मा और उत्तराखंड युवा संगठन के गोपाल सिंह ने पीएयू में जारी कथित भ्रष्टाचार और मनमानी की शिकायत बीसीसीआई से की गई है. शिकायत की वजह 21 नवंबर को जारी की गई सूची से नाम हटा दिया जाना है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन (Uttarakhand Cricket Association) के भीतर विवाद लगातार जारी हैं. कभी कोच, तो कभी सिलेक्शन प्रोसेस विवादों से क्रिकेट का गहरा नाता हो गया है. अब 4 दिसम्बर को बीसीसीआई (BCCI) की होने वाली एजीएम और गवर्निंग कॉउंसिल चुनाव के लिए इलेक्टोरल रोल बनाया गया है. इस लिस्ट के खिलाफ सीएयू के कॉउंसिल कोषाध्यक्ष माहिम वर्मा और उत्तराखंड युवा संगठन के गोपाल सिंह ने पीएयू में जारी कथित भ्रष्टाचार और मनमानी की शिकायत बीसीसीआई से की गई है.

इस शिकायत की वजह रही कि 21 नवंबर को जारी की गई सूची से उनका नाम हटा दिया गया, हालांकि बाद में अब पीएयू को वोटिंग का अधिकार मिल गया है. ऐसे में सीएयू में काम करने वाले कर्मचारी से लेकर अधिकारियों का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि आखिरकार उनको मताधिकार की लिस्ट से क्यों हटाया गया.

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड वाईस प्रेसिडेंट संजय रावत का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि आखिरकार बीसीसीआई की तरफ से ऐसा क्यों कहा गया, लेकिन पीएयू में होने वाले किसी भी फैसले की उन्हें ऐसी जानकारी नहीं मिल पाई है. ऐसे में उत्तराखंड में लंबे समय बाद क्रिकेट एसोसिएशन तो बनी, लेकिन विवाद हैं कि पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं लेते हैं.

अवनीश वर्मा उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन में संयुक्त सचिव हैं. ताजा विवाद पर उनकी प्रतिक्रिया भी सामने आई है. उन्होंने इस मामले पर कहा कि उन्हें भी नहीं पता कि आखिरकार क्या वजह रही कि मताधिकार को लेकर पहले जारी की गई लिस्ट में नाम हटा दिया गया, हालांकि बाद में अधिकारियों की तरफ से बात की गई होगी, जिसके बाद अब में मताधिकार का नाम आ गया है.

गौरतलब है कि उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के भीतर विवादों की खबरें सामने आने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी एसोसिएशन की पिच पर घमासान होता रहा है. कभी कोच, तो कभी सिलेक्शन प्रोसेस को लेकर विवाद सामने आते रहे हैं. अब ये ताजा विवाद चर्चाओं में है.

Tags: BCCI, Dehradun news, Dehradun News Today, Uttarakhand Cricket, Uttarakhand Cricket Association Controversy, उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर