पहाड़ पर जाने के लिए RT-PCR रिपोर्ट जरूरी नहीं, हवाई जहाज से जा सकेंगे उत्तराखंड

उत्तराखंड में सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस.

New COVID-19 guidelines: उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की रोकथाम के मद्देनजर राज्य में एक हफ्ते के लिए कोविड-कर्फ्यू बढ़ा दिया है. साथ ही मैदानी इलाकों से पहाड़ी जिलों में यात्रा समेत कई अन्य गाइडलाइन जारी कर दी है.

  • Share this:
    देहरादून. उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. राज्य सरकार ने महामारी की रोकथाम के मद्देनजर नई गाइडलाइन भी जारी कर दी है. सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब मैदानी जिले से पहाड़ी जिलों में जाने के लिए RT-PCR दिखाना जरूरी नहीं होगा. लोग सुगमता से एक स्थान से दूसरी जगह पर आ-जा सकेंगे. वहीं, बाजारों को खोले जाने के संबंध में भी सरकार ने नए नियमों की घोषणा कर दी है. अब राज्य में सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक बाजार खोले जा सकेंगे.

    इसके अलावा बाहर से आने वाले लोगों के लिए जारी गाइडलाइन के तहत हवाई जहाज से उत्तराखंड जाना अब आसान होगा. सरकार के निर्देशों के मुताबिक जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की डबल डोज लगवा ली है, अब वे हवाई जहाज से उत्तराखंड आ सकेंगे. ऐसे हवाई यात्रियों को अब सफर करने में परेशानी नहीं होगी. वहीं, कोरोना रोकथाम के लिए जारी नई गाइडलाइंस के तहत सरकार ने वाटर पार्क और मल्टीप्लेक्स खोलने के संबंध में भी नियम लागू किए हैं. सरकार ने कहा है कि 50 फीसदी क्षमता के साथ राज्य में वाटर पार्क और मल्टीप्लेक्स खोले जा सकेंगे.

    गौरतलब है कि सावन के महीने में कांवड़ यात्रा को लेकर सरकार ने पहले ही दिशा-निर्देश लागू कर रखे हैं. इसके तहत कोरोना महामारी का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए उत्तराखंड सरकार ने इस साल कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है. कांवड़ लेकर बाहर से आने वालों की निगरानी के लिए राज्य की सभी सीमाओं पर सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किए गए हैं. बाहर से आने वाले किसी भी यात्री की चेकिंग के भी निर्देश दिए गए हैं. आपको बता दें कि उत्तराखंड के बाद यूपी और दिल्ली की सरकारों ने भी इस साल कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.