नया मोटर व्हीकल एक्ट: शराब पीकर ओवरलोडिंग करना पड़ा महंगा, कटा 10 हजार का चालान

देहरादून जिले में नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत गुरुवार को दस हजार रुपये का पहला बड़ा चालान कटा है. चालान उस समय कटा जब ड्राइवर नशे में मैजिक वाहन को चला रहा था.

News18 Uttarakhand
Updated: September 13, 2019, 9:39 AM IST
नया मोटर व्हीकल एक्ट: शराब पीकर ओवरलोडिंग करना पड़ा महंगा, कटा 10 हजार का चालान
देहरादून में 10 हजार रुपये का पहला बड़ा चालान कटा (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Uttarakhand
Updated: September 13, 2019, 9:39 AM IST
देहरादून. उत्तराखंड के देहरादून (Dehradun )जिले में नए मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) के तहत गुरुवार को दस हजार रुपये का पहला बड़ा चालान (Challan)कटा है. ये चालान उस समय कटा जब ड्राइवर नशे में (Driver drunk) टाटा मैजिक वाहन को चला रहा था. इतना ही नहीं चैकिंग के दौरान आठ सीटर वाले वाहन में 12 सवारियां बैठी थी . परिवहन विभाग (Transport Department) की टीम ने ड्राइवर को पकड़कर पुलिस(Dehradun Police)  के हवाले कर दिया है. साथ ही वाहन को सीज (Seize the Vehicle) कर दिया है.

चेकिंग अभियान के दौरान काटा 10 हजार का चालान 

एआरटीओ अरविंद पांडेय ने बताया कि गुरुवार को परिवहन विभाग की टीम ने मसूरी रूट (Mussoorie Route) और आसपास के क्षेत्र में चेकिंग अभियान (Checking campaign) चलाया था. यातायात नियम तोड़ने वाले 35 वाहनों के चालान काटे गए और एक वाहन को सीज किया गया. इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने छह नंबर पुलिया की तरफ आ रहे टाटा मैजिक को रोककर चेकिंग की. चैकिंग में देखा गया कि वाहन ओवरलोड (Vehicle Overload) था. आठ सीटर वाले वाहन में 12 लोग बैठे थे और वाहन का ड्राइवर भी नशे में वाहन चला रहा था.

ट्रैफिक पुलिस ने चैंकिग अभियान के दौरान 35 वाहनों के काटे चालान (सांकेतिक तस्वीर)
ट्रैफिक पुलिस ने चैंकिग अभियान के दौरान 35 वाहनों के काटे चालान (सांकेतिक तस्वीर)


शराब पीकर वाहन चलाने के चलते जुर्माना बढ़ा

ट्रैफिक पुलिस ने ड्राइवर को पकड़कर नेहरू कॉलोनी पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. ट्रैफिक पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने में जुर्माना तीन हजार रुपये से बढ़ाकर दस हजार रुपये कर दिया. परिवहन विभाग ने दस हजार रुपये का चालान कर निस्तारण के लिए न्यायालय को भेजा दिया है.

यह भी पढ़ें- एक दिन की मोहलत मांगते रहे देहारदून डीएम... फटकार लगा हाईकोर्ट ने शुरु की अवमानना की कार्रवाई
Loading...

यह भी पढ़ें- देहरादून में नाले-खालों पर अतिक्रमण रोकने के लिए क्या किया? उत्तराखंड हाईकोर्ट ने DM, राज्य-केंद्र सरकार से पूछा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 9:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...