• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • सुर्खियां: अतिथि शिक्षकों, एलटी शिक्षकों की नियुक्ति को प्रमुखता

सुर्खियां: अतिथि शिक्षकों, एलटी शिक्षकों की नियुक्ति को प्रमुखता

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण के दूसरे पन्ने पर हादसे की दो ख़बरों को प्राथमिकता मिली है. लीड ख़बर है, ‘हादसे में दून के वीडीओ और पिता की मौत’.

  • Share this:
    देहरादून से आज प्रकाशित होने वाले प्रमुख अख़बारों में पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की ही ख़बरें छाई हुई हैं. विज्ञापन को छोड़ दें तो हिंदुस्तान ने तो पहले पन्ने पर राज्य की एक ख़बर को जगह दे दी है बाकी में राज्य की ख़बरों को संक्षिप्त का स्थान भी नहीं मिल पाया है. जागरण ने दूसरे पन्ने पर राज्य को जगह दी है तो अमर उजाला में यह पांचवें पन्ने पर खिसक गया है.

    पांचवें पन्ने पर अमर उजाला अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होने की ख़बर को लीड बनाया है. ख़बर की हेडलाइन है, ‘5034 अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू’. ख़बर के अनुसार शिक्षा विभाग ने भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है और अभ्यर्थी 13 से 22 दिसंबर तक आवेदन कर सकेंगे. चुने गए अभ्यर्थियों को 15,000 रुपये मानदेय मिलेगा. ये नियुक्तियां स्थाई नियुक्ति होने तक ही रहेंगी. इसके बाद अख़बार ने राज्य अधीनस्थ चयन सेवा आयोग के, अभ्यर्थियों के अंक वेबसाइट पर जारी करने के, निर्णय को प्रमुखता से छापा है.

    जागरण के दूसरे पन्ने पर हादसे की दो ख़बरों को प्राथमिकता मिली है. लीड ख़बर है, ‘हादसे में दून के वीडीओ और पिता की मौत’. ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर देवप्रयाग के पास इस हादसे की वजह कोहरा बताया जा रहा है. मारे गए पिता-पुत्र कर्णप्रयाग के मूल निवासी थी और अब देहरादून में रहते थे. हादसे के समय दोनों देहरादून से कर्णप्रयाग जा रहे थे. इसके अलावा अख़बार ने चकराता में एक यूटिलिटी के खाई में गिरने की ख़बर को भी प्रमुखता से छापा है. इस हादसे में बारात में जा रहे लोगों में से एक की मौत हो गई और 11 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

    हिंदुस्तान ने एलटी शिक्षकों की नियुक्ति पर हाईकोर्ट की रोक हटने के निर्णय को पहले पन्ने पर जगह दी है. ख़बर की हेडलाइन है, ‘एलटी के 1214 पदों पर नियुक्ति का रास्ता साफ़’. हालांकि हाईकोर्ट ने रोक हटाते हुए यह भी साफ़ कर दिया है कि ये नियुक्तियां याचिका के अंतिम निर्णय के अधीन रहेंगी. अख़बार ने दूसरे पन्ने पर विधानसभा चुनावों में जीत पर कांग्रेस के जश्न को प्रमुखता से छापा है. साथ ही बीजेपी की प्रतिक्रिया भी दी गई है.

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज