लाइव टीवी

अगला टारगेट 2022, अब कांग्रेस सड़क पर उतरकर सरकार से करेगी दो-दो हाथ: प्रीतम सिंह

Deepankar Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: October 23, 2019, 11:00 AM IST
अगला टारगेट 2022, अब कांग्रेस सड़क पर उतरकर सरकार से करेगी दो-दो हाथ: प्रीतम सिंह
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले- 'सड़क पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगी कांग्रेस'

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने प्रदेश सरकार पर पंचायत चुनाव जीतने के लिए हर स्तर पर मनमानी करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अब सड़क पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के नतीजों (Results) के बाद अब कांग्रेस (Congress) की नजर 2022 में होने वाले चुनाव (Election) पर है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजों से कांग्रेस भी खासी उत्साहित है. ग्राम प्रधानों के साथ ही ग्राम पंचायतों, क्षेत्र पंचायतों और जिला पंचायतों में सदस्यों के पदों पर पार्टी समर्थित प्रत्याशियों को कामयाबी मिलने की उम्मीद पार्टी के शीर्ष नेताओं को है. इसी क्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह (Congress state president Pritam Singh) अब आक्रामक अंदाज में पार्टी को आगे बढ़ाना चाहते हैं.

'सड़क पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगी कांग्रेस'

न्यूज़ 18 से खास बातचीत में प्रीतम सिंह ने प्रदेश सरकार पर पंचायत चुनाव जीतने के लिए हर स्तर पर मनमानी करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अब सड़क पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा. सरकार की नाकामियां जनता को गिनवाई जाएंगी. साथ ही अब कांग्रेस सड़क पर सरकार से दो-दो हाथ भी करेगी.

बता दें कि पंचायत चुनाव में जिला पंचायत के 356 सदस्यों में से 88 सदस्य कांग्रेस के जीतकर आए हैं. बीते त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी, इसलिए पंचायत चुनाव में कांग्रेस अपनी पैठ मजबूत बनाने में कामयाब रही थी. वहीं अब सियासी समीकरण में बड़ा उलटफेर हो चुका है. लगातार बड़ी हार के बाद सियासी वजूद बचाने को छटपटा रही कांग्रेस ने पंचायत चुनाव के लिए खासी मशक्कत की है.

ग्रामीण क्षेत्रों में पार्टी को भरपूर जन समर्थन मिला: प्रीतम सिंह

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पार्टी को भरपूर जन समर्थन मिला है. हालांकि, उन्होंने यह आरोप भी लगाया है कि प्रदेश सरकार और सत्तारूढ़ दल बीजेपी ने पंचायत चुनाव जीतने के लिए परिसीमन और आरक्षण से लेकर नामाकंन तक हर स्तर पर अनियमितताएं बरतीं हैं.

ये भी पढ़ें:- मसूरी नगर पालिका अध्यक्ष पर हमलाः कर्मचारियों की हड़ताल, आरोपी ने ज़हर पिया
Loading...

ये भी पढ़ें:- हाईकोर्ट का बकाया वेतन, बोनस देने का आदेश, रोडवेज़ कर्मचारियों ने टाली हड़ताल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 10:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...