उत्तराखंड कोरोना: टूट गया पिछले साल का रिकॉर्ड, 2220 नए पॉजिटिव, नौ की मौत, पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू

कोरोना से उत्तराखंड में बिगड़े हालात,2220 नए संक्रमित, 9 की मौत, नाइट कर्फ्यू

कोरोना से उत्तराखंड में बिगड़े हालात,2220 नए संक्रमित, 9 की मौत, नाइट कर्फ्यू

उत्तराखंड में पिछले साल के आंकड़ भी ध्वस्त हो गए. उत्तराखंड में गुरुवार को अब तक के सबसे अधिक दो हजार 220 कोविड पॉजिटिव पेशेंट आए. 24 घंटे में कोरोना संक्रमित नौ लोगों की मौत भी हो गई.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना से हालात धीरे धीरे बेकाबू होते जा रहा हैं. उत्तराखंड में पिछले साल के आंकड़ भी ध्वस्त हो गए. उत्तराखंड में गुरुवार को अब तक के सबसे अधिक दो हजार 220 कोविड पॉजिटिव ( Covid positive) पेशेंट आए. 24 घंटे में कोरोना संक्रमित नौ लोगों की मौत भी हो गई. इससे पहले 2020 में 19 सितंबर को एक दिन में सबसे अधिक 2078 मामले आए थे. कोरोना संक्रमितों की संख्या में इतनी भयानक वृद्धि के बाद लोगों की चिंताएं बढ़ गईं हैं. संक्रमण को  लेकर दहशत भी बढ़ रही है.

गुरुवार को ही राजधानी देहरादून में भी पिछले एक साल में एक दिन में सबसे अधिक 914 मामले सामने आए. कुंभ नगरी हरिद्वार, नैनीताल, यूएसनगर भी कोरोना के लिहाज से हॉट स्पॉट बने हुए हैं. हरिद्वार में एक के बाद एक अखाड़ों से साधु संत कोविड पॉजिटिव आ रहे हैं. इससे लोगों में दहशत का माहौल है. उत्तराखंड में कोविड पॉजिटिव का कुल आंकड़ा एक लाख 16 हजार के पार पहुंच गया है. साढ़े 12 हजार एक्टिव केस हैं. अभी तक 18 सौ से अधिक कोविड संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

सबसे अधिक हालात खराब राजधानी देहरादून में हैं. यहां सभी हॉस्पिटल में कोविड के लिए डेडिकेटेड किए गए आईसीयू बेड लगभग फुल हो चुके हैं. हालात ये हैं कि लोग एक हॉस्पिटल से दूसरे हॉस्पिटल भटक रहे हैं. इस बीच राज्य सरकार ने देहरादून के बाद अब पूरे राज्य में नाईट कर्फ्यू लगा दिया है. ये आदेश शुक्रवार से लागू हो जाएगा. प्रदेश के सभी कोचिंग संस्थान, स्वीमिंग पूल और स्पा पूरी तरह बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. सिनेमा हाल, रेस्टोरेंट व जिम 50 फीसद क्षमता के साथ संचालित होंगे. इसके साथ ही बस, विक्रम, ऑटो आदि सार्वजनिक वाहन 50 फीसद यात्री क्षमता के साथ संचालित किए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज