हरिद्वार-देहरादून नेशनल हाइवे के काम में ढिलाई पर कंपनी का टेंडर छिना

नितिन गडकरी ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को इसके लिए ईपीसी मोड में नया टेंडर आमंत्रित करने के निर्देश दिए हैं.

News18 Uttarakhand
Updated: April 17, 2018, 12:41 PM IST
हरिद्वार-देहरादून नेशनल हाइवे के काम में ढिलाई पर कंपनी का टेंडर छिना
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हरिद्वार-देहरादून हाइवे के चौड़ीकरण के काम में ढील बरतने के मामले में कार्यदायी संस्था इरा इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी से काम छीन लिया है.
News18 Uttarakhand
Updated: April 17, 2018, 12:41 PM IST
केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने हरिद्वार-देहरादून हाइवे के चौड़ीकरण के काम में ढील बरतने के मामले में कार्यदायी संस्था इरा इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी से काम छीन लिया है. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली में एक बैठक में कंपनी का टेंडर निरस्त करने के आदेश दिए.

अब इस हाइवे के चौड़ीकरण के लिए नया टेंडर आमंत्रित किया जाएगा. नितिन गडकरी ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को इसके लिए ईपीसी मोड में नया टेंडर आमंत्रित करने के निर्देश दिए हैं.

लोक निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने इसकी पुष्टि की है. दिल्ली की बैठक में वह भी शामिल हुए. बैठक में हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक भी मौजूद थे.

नेशनल हाइवे 72 के चौड़ीकरण का कार्य लंबे समय से अधर में था. हरिद्वार से देहरादून के बीच के हिस्से का काम 50 फीसदी भी पूरा नहीं हो सका था. हरिद्वार सांसद निशंक पिछले एक वर्ष से इरा कंपनी पर काम में तेज़ी लाने का दबाव बना रहे थे.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी इस मामले को नितिन गडकरी के सामने उठाया था. इसके बावजूद इरा कंपनी ने काम में चुस्ती लाने के कोई संकेत नहीं दिए. जिसके बाद इरा कंपनी का टेंडर निरस्त कर नए सिरे से ईपीसी मोड पर टेंडर जारी करने के निर्देश दिए गए हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर