बदरी-केदार में काम का राजनीतिक अर्थ नहीं लेकिन 2022 में बीजेपी को मिलेगा इसका फ़ायदाः CM त्रिवेंद्र रावत
Dehradun News in Hindi

बदरी-केदार में काम का राजनीतिक अर्थ नहीं लेकिन 2022 में बीजेपी को मिलेगा इसका फ़ायदाः CM त्रिवेंद्र रावत
देश-दुनिया के करोड़ों हिंदुओं की आस्था बदरी-केदार पर टिकी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद दोनों धामों को मॉडर्न बनाने के काम में जुटे हैं.

सीएम त्रिवेंद्र रावत कहते हैं कि जनता अच्छा काम पसंद करती है.

  • Share this:
देहरादून. देश-दुनिया के करोड़ों हिंदुओं की आस्था बदरी-केदार पर टिकी है और सवा अरब की आबादी के मुखिया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद दोनों धामों को मॉडर्न बनाने के काम में जुटे हैं. काम डबल इंजन की सरकार में हो रहा है लेकिन राज्य सरकार के मुखिया, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को इसमें कोई राजनीतिक मतलब नहीं दिखता. हालांकि वह मानते हैं कि जो काम हो रहा है उसका फायदा बीजेपी को मिलेगा.

हिंदुत्व का मिलेगा फ़ायदा 

सीएम त्रिवेंद्र रावत कहते हैं कि जनता अच्छा काम पसंद करती है. बदरीनाथ-केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देखरेख में जो काम हो रहे हैं, उनमें कोई राजनीतिक निहितार्थ नहीं देखा जाना चाहिए. हालांकि यह ज़रूर है कि इस काम का राजनीतिक लाभ भारतीय जनता पार्टी को होगा, यह कहने में कोई संकोच नहीं है.



बदरी-केदार में चल रहे काम को बीजेपी 2022 में भी भुनना चाहेगी. खास तौर पर उन विधानसभा क्षेत्रों में जहां या तो ये काम चल रहे हैं और जहां से इन धामों का रास्ता गुजरता है. फिर चाहे वो रोड के ज़रिए हो या रेल के ज़रिए. बीजेपी विधायक मानते हैं कि हिंदुत्व के एजेंडे वाली बीजेपी को इससे देश और देवभूमि दोनों में फायदा होगा.
सत्ता की राह आसान होगी

बदरीनाथ से बीजेपी विधायक महेंद्र भट्ट का कहना है बदरीनाथ-केदारनाथ के कामों को सिर्फ विधानसभा क्षेत्रों से जोड़कर नहीं देखना चाहिए बल्कि इसका फायदा सबको होगा. प्रधानमंत्री मोदी ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन और ऑल वेदर रोड के ज़रिए बदरीनाथ धाम को मॉडर्न बनाना चाहते हैं. इससे पर्यटन, स्वरोज़गार को बढ़ावा मिलेगा. और देशभर के श्रद्धालु बड़ी संख्या में उत्तराखंड आएंगे.

वहीं टिहरी से बीजेपी विधायक धन सिंह नेगी का कहना है कि बदरीनाथ-केदारनाथ हिंदुओं की आस्था के केंद्र हैं और यहां हो रहे काम से राज्य और केंद्र सरकार दोनों को फायदा होगा.

बदरी-केदार धाम में चल रहा काम भले ही गोनों धामों की सूरत संवारने का हो पर पीएम मोदी के नाम और यहां चल रहा काम 2022 में सत्ता की राह आसान करेगा, इसकी उम्मीद पूरी बीजेपी को है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज