होम /न्यूज /उत्तराखंड /Instagram पर दोस्ती कर किया ब्लैकमेल, नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़ी देहरादून की ये लड़की

Instagram पर दोस्ती कर किया ब्लैकमेल, नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़ी देहरादून की ये लड़की

पुलिस ने रुचिका को मामूरा चौक से गिरफ्तार किया.

पुलिस ने रुचिका को मामूरा चौक से गिरफ्तार किया.

सोशल मीडिया पर पहले दोस्ती फिर ब्लैकमेल का सिलसिला रुक नहीं रहा है. अब एक और मामला सामने आया है. एक लड़की ने पहले इंस्टा ...अधिक पढ़ें

देहरादून/नोएडा: उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने देहरादून की रहने वाली एक लड़की को शनिवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस को काफी समय से इस लड़की की तलाश थी. इस लड़की पर आरोप है कि इसने शिकायतकर्ता से पहले इंस्टाग्राम पर दोस्ती की, फिर उसे ब्लैकमेल कर पैसों की मांग करने लगी.

नोएडा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी लड़की मूल रूप से देहरादून स्थित नेहरू कॉलोनी की रहने वाली है. वर्तमान में वह सेक्टर 22 गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में रह रही थी. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी लड़की को वहीं के मामूरा चौक से गिरफ्तार किया है.

दोस्ती की फिर मांगे 1000 रुपये
नोएडा पुलिस ने बताया कि आरोपी लड़की ने शिकायतकर्ता से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की. इसके बाद उसने 1000 रुपये पेटीएम में डालने के लिए कहा. शिकायतकर्ता ने जब रुपये डालने से इंकार कर दिया, तो लड़की और ज्यादा पैसों की मांग करने लगी. पैसे न देने पर उसने झूठे केस में फंसाने की धमकी भी दी.
इसके बाद पीड़ित ने शुक्रवार को नोएडा के फेस 3 थाने पहुंच कर लड़की के खिलाफ तहरीर दी और पुलिस को इस पूरे मामले के बारे में बताया. पुलिस ने आईपीसी की धारा 384 के तहत लड़की के खिलाफ केस दर्ज कर लिया और जांच में जुट गई. इसके बाद नोएडा पुलिस ने शनिवार को मामूरा चौक के पास से लड़की को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है.

हल्द्वानी में घट चुकी ऐसी घटना
बता दें कि सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती और फिर ब्लैकमेलिंग के मामले लगातार सामने आते रहते हैं. हाल ही में उत्तराखंड के हल्द्वानी में एक युवती ने बुजुर्ग को फोन कर पहले खुद का अश्लील वीडियो बनाया और फिर उन्हें ब्लैकमेल कर लाखों रुपये ऐंठ लिए. पीड़ित ने लड़की की पैसों की बढ़ती डिमांड से परेशान होकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. फिलहाल इस मामले में पुलिस जांच कर रही है.

Tags: Dehradun news, Noida Police, Uttarakhand news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें