लाइव टीवी

ऋषिकेश में लॉकडाउन का नियम तोड़ने पर 13 के खिलाफ FIR, अब तक प्रदेश में 214 गिरफ्तार
Dehradun News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: April 2, 2020, 7:51 PM IST
ऋषिकेश में लॉकडाउन का नियम तोड़ने पर 13 के खिलाफ FIR, अब तक प्रदेश में 214 गिरफ्तार
ऋषिकेश में गिरफ़्तार लोगों में से3 ऋषिकेश के हैं बाकी मूलतः बिहार, उत्तर प्रदेश के निवासी हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर लागू किए गए लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने के मामलों में उत्तराखंड में अब तक 77 केस दर्ज किए गए और 214 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया.

  • Share this:
ऋषिकेश. दुनियाभर में महामारी घोषित किए जा चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. इस वायरस का प्रसार न हो इसलिए प्रदेश के सभी थानों की पुलिस को सतर्क किया गया है. राज्य में हर स्थान पर पुलिस की गश्त लगातार जारी है, ताकि कोई अनावश्यक घूमता न दिखाई दे. लेकिन ऋषिकेश में लोग लॉकडाउन के नियमों के पालन में ढिलाई बरत रहे हैं. शहर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने को लेकर बुधवार को 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

वहीं, प्रदेश में भी लॉकडाउन के उल्लंघन के कई मामले सामने आ रहे हैं. एक अप्रैल तक प्रदेश में लॉकडाउन का उल्लंघन करने को लेकर कुल 77 केस दर्ज किए जा चुके हैं. साथ ही इन मामलों में 214 को गिरफ्तार भी किया गया है. बुधवार शाम तक प्रदेश में कुल 545 केस दर्ज किए गए थे और 2524 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा एमवी एक्ट के तहत कुल 8630 वाहनों के चालान किए गए और 2449 गाड़ियां सीज की गई थीं.

मानने को तैयार नहीं ये लोग



ऋषिकेश पुलिस कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए लगातार लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई कर रही है. बुधवार शाम गश्त के दौरान चौकी त्रिवेणी घाट के चंद्रेश्वर नगर क्षेत्र में अलग-अलग जगह पर 13  व्यक्ति अनावश्यक इकट्ठे दिखे थे. इन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.



पुलिस के वरीय अधिकारियों के मुताबिक अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने को लेकर अख़बारों, टीवी, वेबसाइटों और सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. बावजूद इसके कुछ लोग मानने को तैयार नहीं हैं. इन लोगों की वजह से कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है. इसलिए पुलिस सख्ती बरत रही है.

18 से 35 साल के युवा पकड़े गए

ऋषिकेश पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, बुधवार को लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन करने पर जिन 13 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है, वे सभी युवा हैं. पुलिस ने बताया कि इन लोगों की उम्र 18 से 35 साल के बीच है. पुलिस की जानकारी के मुताबकि इनमें से 3 ऋषिकेश के हैं, बाकी बिहार और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें - 

CM रावत का ऐलान- लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो अब इस कानून के तहत कार्रवाई

पहली बार रामनवमी में सूना है अल्मोड़ा का मल्ला महल वाला राम शिला मंदिर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 3:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading