Home /News /uttarakhand /

IMA ने किया बदलाव, इस बार सादगी से होगी POP, CDS बिपिन रावत की अखरेगी कमी

IMA ने किया बदलाव, इस बार सादगी से होगी POP, CDS बिपिन रावत की अखरेगी कमी

सीडीएस बिपिन रावत को खोने के बाद इस बार सादगी से होगी पीओपी.

सीडीएस बिपिन रावत को खोने के बाद इस बार सादगी से होगी पीओपी.

हैलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुए सीडीएस बिपिन रावत व अन्य लोगों की याद में इस बार पासिंग आउट सेरेमनी को सादगी से करने का निर्णय लिया गया है. आईएमए की ओर से हाल ही इसके बारे में जानकारी दी गई. पासिंग आउट परेड में के जरिए कुल 387 कैडेट पासआउस होंगे.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. आईएमए में इसइबार स्वर्णिम विजय वर्ष के तौर पर पीओपी को करने की तैयारी थी. लेकिन कून्नूर हेलिकॉप्टर हादसे ने देश को झकझोर दिया है. ऐसे में देश को फौजी देने वाली संस्था आईएमए ने सादगी के साथ पासिंग आउट परेड को करने का फैसला लिया है. जैसे ही सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सेना के 11 अधिकारियों के शहादत की ख़बर मिली, इंडियन मिलिट्री एकेडमी ने पहले कमांडेड परेड के साथ साथ मल्टी एक्टिविटी कार्यक्रमों को कैन्सिल करने का फैसला लिया. अब पासिंग ऑउट परेड भी सादगी के साथ आयोजित होगी. इस बार राष्ट्रपति रामनाथ कोंविंद बतौर रिवूयिंग ऑफिसर परेड की सलामी लेंगे साथ ही अपने प्रायोजित समय पर ही परेड आयोजित होगी, जिसमें गवर्नर भी शामिल होंगे.

387 जेंटलमैन कैडेट होंगे पासऑउट
इस पासिंग आउट परेड में के जरिए कुल 387 कैडेट पासआउस होंगे. इसमें से देश को 319 ऑफिसर मिलेंगे जबकि 68 विदेशी कैडेट्स होंगे. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, निरीक्षण अधिकारी, गवर्नर और सीएम भी आईएमए पीओपी में होंगे. इकसे अलावा परिजनों को भी पीओपी में शामिल होने की अनुमति होगी. पहले आयोजन को भव्य करने की तैयारी थी लेकिन अचानक हुए हादसे के बादद इसे सादगी के साथ आयोजित किया जाएगा.

सेना का हिस्सा रह चुके मेजर हरिसिंह, गढ़वाल रे​जीमेंट के अनुसार कोई भी हादसा फौजी के हौंसलों को डिगा नहीं सकता. आईएमए से पासऑउट होना एक कैडेट का सपना होता है. बहरहाल आईएमए की पासिंग ऑउट परेड में सीडीएस जनरल बिपिन रावत की कमी सभी को खलेगी लेकिन इतना जरूर है कि शनिवार को पासऑउट होने वाले हर फौजी का जज्बा उनके तरह चमकने का जरूर रहेगा.

Tags: Bipin Rawat, Bipin Rawat Helicopter Crash, Cds bipin rawat death, Dehradun news, IMA, Passing Out Parade

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर