अब लॉकडाउन का उल्लंखन करने वालों की खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई
Dehradun News in Hindi

अब लॉकडाउन का उल्लंखन करने वालों की खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई
राज्य में अभी तक लॉकडाउन का उलंघन करने वालों पर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाती है.

राज्य में अभी तक लॉकडाउन (Lockdown) में डिजास्टर मैनेजमेंट के तहत करीब 14 सौ मुकदमें दर्ज किए गए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
देहरादून. कोरोना महामारी के चलते पूरे देश के साथ-साथ उत्तराखंड (Uttarakhand) में भी लॉकडाउन चल रहा है, लेकिन अभी भी कई ऐसे लोग हैं जो लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करते हुए दिख जाते हैं. ऐसे लोगों पर पुलिस डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत लगातार कार्रवाई भी कर रही है. कार्रवाई होने के बाद भी लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहें हैं. जिनपर रोकथाम के लिए अब देहरादून पुलिस रासुका यानी कि NSA (नेशनल सिक्योरिटी एक्ट) के तहत कार्रवाई करने जा रही है. ताकि लोगों में भय बना रहे और लोग घरों से कम ही निकलें. इससे उल्लंघन करने वालों की संख्या में कमी भी आएगी.

दरअसल, राज्य में अभी तक लॉकडाउन का उलंघन करने वालों पर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाती है, जिसमे उल्लंघन करने वाले को थाने से ही निजी मुचलके पर जमानत मिल जाती थी. लेकिन रासुका लगने के बाद अब किसी भी उलंघन करने वाले को सीधे जेल होगी, जिसकी जमानत भी केवल कोर्ट से मिलेगी.

14 सौ मुकदमें दर्ज किए गए हैं
आपको बता दें राज्य में अभी तक लॉकडाउन में डिजास्टर मैनेजमेंट के तहत करीब 14 सौ मुकदमें दर्ज किए गए हैं. साथ ही करीब 55 सौ लोगों को इस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है, जिनको थाने स्तर से ही निजी मुचलकों पर जमानत मिल गई. लेकिन अब NSA लगने से लॉकडाउन उल्लंघन करने वालों के लिए दिक्कतें बढ़ने जा रही हैं. वहीं, डीआईजी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि लगातार उल्लंघन करने वालों की तादात बढ़ रही है और कानून सख्त करने से अब कुछ हद तक मामले कम होंगे.



ये भी पढ़ें- 



धर्म पूछकर सब्‍जी वाले की कर दी पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद हुआ गिरफ्तार

Lockdown: दिल्ली और आसपास के जरूरतमंदों के बीच मदद पहुंचाने में जुटे हैं सांसद

 
First published: April 14, 2020, 1:52 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading