लाइव टीवी

अब वॉट्सऐप मैसेज पर मिल जाएगी महिलाओं को पुलिस सहायता, इस नंबर पर करें मैसेज
Dehradun News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: February 4, 2020, 5:24 PM IST
अब वॉट्सऐप मैसेज पर मिल जाएगी महिलाओं को पुलिस सहायता, इस नंबर पर करें मैसेज
इस वॉट्सऐप नंबर पर पुलिस मुख्यालय में स्थापित महिला सुरक्षा सेल नज़र रखेगा.

इस नम्बर पर किसी भी घटना और समस्या से संबंधित मैसेज (संदेश), फोटो या वीडियो वॉट्सऐप के ज़रिए पुलिस मुख्यालय में स्थापित महिला सुरक्षा सेल को भेज सकती हैं.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा को लेकर राज्य पुलिस ने बड़ा ऐलान किया है. डीजी, अपराध और कानून व्यवस्था, अशोक कुमार ने बताया कि महिलाओं के लिए एक अलग वाट्सऐप नंबर जारी किया जा रहा है. महिलाएं इस वॉट्सऐप नंबर शिकायत कर सकती हैं और उसके आधार पर उन्हें पुलिस सहायता मिल जाएगी. इस वॉट्सऐप नंबर पर पुलिस मुख्यालय में स्थापित महिला सुरक्षा सेल नज़र रखेगा.

यह है नंबर 

पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार डीजी, लॉ एंड ऑर्डर, अशोक कुमार ने बताया कि महिला वॉट्सऐप हेल्पलाइन सेवा में महिला, युवती व छात्राएं मोबाइल नम्बर 9411112780 पर वॉट्सऐप से अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं.

इस नम्बर पर किसी भी घटना और समस्या से संबंधित मैसेज (संदेश), फोटो या वीडियो वॉट्सऐप के ज़रिए पुलिस मुख्यालय में स्थापित महिला सुरक्षा सेल को भेज सकती हैं. महिला सुरक्षा सेल में तैनात पुलिस अधिकारी वॉट्सऐप पर आए संदेश पर पीड़ित महिला से संबंधित ज़िले में जानकारी देंगी, जिस पर ज़िले के संबंधित थाने की ओर से तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

ये फ़ायदे होंगे 

पुलिस के अनुसार इस वॉट्सऐप नंबर पर महिलाएं और छात्राएं अपने साथ होने वाली छेड़छाड़ और घटना का वीडियो, फोटो और मैसेज पुलिस को भेज सकेंगी.

विपरीत परिस्थिति में शिकायत नहीं देने पर सिर्फ मैसेज या वीडियो से भी पुलिस पीड़िता तक पहुंच जाएगी.लोकलाज के चलते थाने न जाने वाली पीड़ित महिलाओं को भी शिकायत देने में आसानी होगी.

ये भी देखें: 

डीजी पुलिस से कह लो चाहे... चौकी में नहीं दर्ज होगी तहरीर तक

'मदर्स डे' स्पेशल: काम और परिवार के बीच कैसे संतुलन बनाती हैं ये महिला पुलिस अधिकारी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 5:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर