DM का ऐलान, Lockdown 4.0 में देहरादून में लागू रहेगी पुरानी व्यवस्था
Dehradun News in Hindi

DM का ऐलान, Lockdown 4.0 में देहरादून में लागू रहेगी पुरानी व्यवस्था
सीएम गहलोत ने कहा कि कोरोना आगे क्या रूप लेगा इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता.

उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) में लॉकडाउन 4.0 में पुरानी व्यवस्था लागू रखने का ऐलान किया गया है. शहर में सुबह 7 से 4 बजे तक ही दुकानें खुलेंगी. इसके अलावा बिना मास्क के घूमते पाए जाने पर आपदा प्रबंधन के तहत कार्रवाई होगी.

  • Share this:
देहरादून. केंद्र सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. जबकि 18 मई से लॉकडाउन 4.0 ( Lockdown 4.0) की शुरुआत होगी. इस दौरान उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) में लॉकडाउन 4.0 में पुरानी व्यवस्था लागू रखने का ऐलान किया गया है. जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि केंद्र से एडवाइजरी जारी होने के बाद देहरादून में पुरानी व्यवस्था ही जारी रखी जाएगी.

ये नियम रहेगा लागू
देहरादून के जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक शहर में सुबह 7 से 4 बजे तक ही दुकानें खुलेंगी. इसके अलावा बिना मास्क के घूमते पाए जाने पर आपदा प्रबंधन के तहत कार्रवाई होगी. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि होम क्वारंटाइन को लेकर भी सख्‍ती होगी.

उत्तराखंड में कोरोना के मामले
उत्तराखंड में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक नए मामले के सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 92 हो गई है. राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. राज्य के स्वास्थ्य के मुताबिक, 39 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 52 लोग स्वस्थ हो गए हैं और एक मरीज की मौत हो चुकी है.



देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90,927 हुई
उल्लेखनीय है कि देश में कोविड-19 के कारण बीते 24 घंटे में और 120 लोगों की मौत के साथ मृतक संख्या बढ़कर 2,872 हो गई. इसी अवधि में संक्रमण के 4,987 नए मामले सामने आए जिसके बाद रविवार सुबह कुल मामले बढ़कर 90,927 हो गए. मंत्रालय ने बताया कि देश में 53,946 मरीजों का इलाज चल रहा है, 34,108 मरीज ठीक हो चुके हैं और एक मरीज देश से बाहर चला गया.

कुल 2,872 मरीजों की देशभर में मौत हुई है जिनमें सर्वाधिक 1,135 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई. गुजरात में 625 लोगों की, मध्य प्रदेश में 243 लोगों की, पश्चिम बंगाल में 232 लोगों की, दिल्ली में 129 लोगों की, राजस्थान में 126 मरीजों की, उत्तर प्रदेश में 104 लोगों की, तमिलनाडु में 74 मरीजों की और आंध्र प्रदेश में 49 लोगों की मौत हुई.

ये भी पढ़ें

हल्द्वानी से आए 10 लोगों ने नैनीताल में मनाई पार्टी, फिर पुलिस ने किया ये काम

Lockdown में लौटे प्रवासियों को चेतावनी- Quarentine के नियम मानें, नहीं तो जेल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज