Alert: अब सोशल मीडिया पर हैट्रड संदेश या वीडियो फॉरवर्ड करने पर हो सकती है जेल

सोशल मीडिया पर किसी भी संदेश या वीडियो को फॉरवर्ड करने से पहले उसकी हकीकत जरूर जान लें. वरना एक क्लिक आपको सलाखों के पीछे पहुंचा सकता है.

Avnish Pal | News18 Uttarakhand
Updated: July 7, 2019, 7:47 AM IST
Alert: अब सोशल मीडिया पर हैट्रड संदेश या वीडियो फॉरवर्ड करने पर हो सकती है जेल
Alert: सोशल मीडिया पर अब किसी भी संदेश या वीडियो फॉरवर्ड करने पर हो सकती है जेल
Avnish Pal | News18 Uttarakhand
Updated: July 7, 2019, 7:47 AM IST
अगर आप अपने दोस्तों को चैट करने या कोई वीडियो भेजने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का यूज करते हैं, तो सावधान हो जाइए. अपने दोस्तों को किसी भी संदेश या वीडियो को फॉरवर्ड करने से पहले उसकी हकीकत जरूर जान लें. वरना एक क्लिक आपको सलाखों के पीछे पहुंचा सकता है.

आईटी सेल ने बढ़ाई सतर्कता

लगातार सोशल मीडिया के हो रहे दुरुपयोग को देखते हुए पुलिस के आईटी सेल ने सतर्कता बढ़ा दी है. साथ ही पुलिस लगातार भ्रामक संदेश फैलाने वालों पर नजर रखे हुए है. हाल ही में व्हाट्सएप्प पर सर्कुलेट होने वाले संदेशों से कई ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिससे आपसी सौहार्द बिगड़ा और तनाव की स्थिति पैदा हो गई. इसीलिए अब पुलिस सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखे हुए है.

बिगड़ रहा आपसी सौहार्द 

हैट्रड (नफरत/घृणा) फैलाने वाले संदेश और वीडियो भेजने वालों के खिलाफ कड़े एक्शन लेने की तैयारी में है. ताकि समाज में आपसी सौहार्द बिगाड़ने वालों पर शिकंजा कसा जा सके. डीजी अशोक कुमार के मुताबिक ऐसे लोगों पर पुलिस की नजर है, जो समाज में भ्रामक संदेश फैलाकर माहौल बिगाड़ रहे हैं. अगर किसी भी तरह से सोशल मीडिया के जरिए लोगों को डराने की कोशिश की गई, तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 153 के साथ ही अन्य विभिन्न धाराओं में भी मुकदमा दर्ज कर एक्शन लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- बीजेपी बनी विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी : सीएम 

ये भी पढ़ें:- नाबालिग से साल भर रेप करने के बाद आरोपी ने करवाया गर्भपात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 7:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...