लाइव टीवी

वसंत पंचमी के दिन तय होगी बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख

Deepankar Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: February 5, 2019, 3:47 PM IST
वसंत पंचमी के दिन तय होगी बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख
वसंत पंचमी के दिन तय होगी केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख

आगामी 10 फरवरी को वसंत पंचमी के दिन जहां भगवान बद्री विशाल के मंदिर के कपाट खुलने की तारीख तय होगी, वहीं 11 फरवरी से ऋृषिकेश से कीर्तिनगर के बीच ऑल वेदर रोड पर दिन-रात काम शुरू हो जाएगा.

  • Share this:
उत्तराखंड में देश-दुनिया के तीर्थयात्रियों की बद्री-केदार के दरबार की यात्रा समय, सुविधा और सुरक्षा के साथ हो सके, इसके लिए उत्तराखंड शासन तैयारियों में लग गया है. एक तरफ जहां ऑल वेदर रोड का काम अब रफ्तार पकड़ने जा रहा है, तो वहीं बाबा केदार के दरबार में भी तेजी से काम किया जा रहा है. बता दें कि आगामी 10 फरवरी को वसंत पंचमी के दिन जहां भगवान बद्री विशाल के मंदिर के कपाट खुलने की तारीख तय होगी, वहीं 11 फरवरी से ऋृषिकेश से कीर्तिनगर के बीच ऑल वेदर रोड पर दिन-रात काम शुरू हो जाएगा. 11 फरवरी से अगले साढ़े तीन महीने यहां दिन-रात काम होगा. इस दौरान रात 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक यहां ट्रैफिक बंद रहेगा. इसकी जानकारी अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने दी है.

अपर मुख्य सचिव का कहना है कि यात्रा के वक्त चारधाम रूट पर पानी, बिजली की कोई परेशानी न हो, इसलिए यूटिलिटी शिफ्टिंग का काम भी तेजी से चल रहा है. एक तरफ रोड की सूरत संंवारी जा रही है, तो वहीं बाबा केदार के दरबार को भी सजाया जा रहा है.

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि वर्ष 2018 में करीब 27 लाख यात्रियों ने चारधाम के दर्शन किए थे, जो 2013 की आपदा के बाद तीर्थयात्रियों की सबसे ज्यादा संख्या रही. इसी को देखते हुए उत्तराखंड शासन और सरकार इस बार भी अच्छी यात्रा की उम्मीदों के साथ तैयारियों में जुट गए हैं.

ये भी पढ़ें:- संघ प्रमुख मोहन भागवत सोमवार से उत्तराखंड के चार दिवसीय दौरे पर

ये भी पढ़ें:- राम कोई भगवान नहीं, गाय को माता कहने वालों के दिमाग में भरा है गोबर: काटजू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2019, 3:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर