लाइव टीवी

कोरोना वायरस को लेकर अफ़वाह फैलाने पर एक और गिरफ़्तार... लगातार दूसरे दिन में दूसरी गिरफ़्तारी
Dehradun News in Hindi

Rajesh Dobriyal | News18 Uttarakhand
Updated: March 23, 2020, 7:42 PM IST
कोरोना वायरस को लेकर अफ़वाह फैलाने पर एक और गिरफ़्तार... लगातार दूसरे दिन में दूसरी गिरफ़्तारी
कोरोना वायरस को लेकर अफ़वाह फैलाने पर देहरादून पुलिस ने लगातार दूसरे दिन एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया है.

पटेल नगर पुलिस ने कोरोना वायरस को लेकर अफ़वाह फैलाने पर सोमवार को मनीष जौली नाम के एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया है.

  • Share this:
देहरादून. यह बार-बार कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस से भी ज़्यादा खतरनाक इसे लेकर लोगों का बर्ताव है. लोग या तो ऐहतिहात बरत ही नहीं रहे और बार-बार सोशल-डिस्टेंस बनाए रखने की सारी अपील को हवा में उडाकर बाहर घूम रहे हैं, इकट्ठे हो रहे हैं. दूसरी ओर कोरोना वायरस को लेकर अफ़वाहें फैलाने के मामले भी सामने आ रहे हैं. देहरादून पुलिस ने आज लगातार दूसरे दिन दो लोगों को कोरोना वायरस को लेकर अफ़वाह फ़ैलाने पर गिरफ़तार किया है.

देहरादून की थाना पटेल नगर पुलिस ने कोरोना वायरस को लेकर अफ़वाह फैलाने पर सोमवार को मनीष जौली नाम के एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया है. पुलिस के अनुसार 40 वर्षीय मनीष जौली ने कमल ज्वैलर्स के परिवार और शिवा मेडिकल स्टोर की लड़की के कोरोना  वायरस से संक्रमित होने की अफवाह फैलाई थी. उसके ख़िलाफ़ धारा 151/107/116 CRPC में केस दर्ज किया गया है.

इससे पहले रविवार को थाना डालनवाला पुलिस ने प्रखर गुप्ता नाम के एक शख़्स को कोरोना वायरस को लेकर अफ़वाह फैलाने पर गिरफ़्तार किया था. प्रखर गुप्ता ने एक मेडिकल शॉप के मालिक की लड़की में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने और इस आधार पर मेडिकल शॉप में न जाने की अपील का फ़र्ज़ी मैसेज वायरल किया था.

इससे पहले गुरुवार, 19 मार्च को सब्जी मंडी समेत आवश्यक वस्तुओं की दुकानें बंद होने की अफवाह फैलाने के आरोप में डेयरी संचालक देव आशीष को गिरफ्तार किया गया था.  बृहस्पतिवार को पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर उसका शांतिभंग में चालान किया था.



दरअसल 17 मार्च, मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया पर एक अफ़वाह वायरल हुई थी जिसमें कहा गया था कि अगले दस दिन के लिए सब्जी मंडियां और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें बंद हो रही हैं. इसके बाद शहर में अफरातफरी हो गई थी और मंडियों में ग्राहकों की कतारें लग गई थीं. जांच के बाद पुलिस ने आमबाग, गढ़ी कैंट निवासी देव आशीष का अफ़वाह फैलाने पर शांतिभंग में चालान किया था.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 7:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,291

     
  • कुल केस

    1,602,619

    +84,493
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,657

    +7,197
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर