देहरादून: दिल्ली से इलाज करवा वापस लौटी महिला कोरोना पॉजिटिव, बेटे का भी लिया सैंपल
Dehradun News in Hindi

देहरादून: दिल्ली से इलाज करवा वापस लौटी महिला कोरोना पॉजिटिव, बेटे का भी लिया सैंपल

एसओ रायपुर अमरजीत सिंह रावत ने न्यूज 18 से बातचीत में बताया कि जिस दिन महिला दिल्ली से देहरादून (Dehradun) पहुंची थी, उसी दिन महिला और उनके सम्पर्क में आये उनके बेटे को होम क्वारेंटाइन (Home Quarantine) कर दिया था.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
देहरादून. कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड (Uttarakhand) में बुधवार को एक और पॉजिटिव मामला सामने आया है. इसके चलते राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ कर 70 पहुंच गई है. लेकिन अच्छी खबर ये है कि कोरोना से संक्रमित करीब 46 मरीज ठीक होकर अस्पतालों से रिलीव हो चुके हैं और केवल 23 ही ऐसे मरीज हैं जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं राज्य में अब तक एक कोरोना संक्रमित की मौत हो चुकी है.

कोरोना से निपटने की दिशा में अब राज्य में आ रहे प्रवासियों ने मुश्किल बढ़ा दी हैं. पिछले कुछ दिनों से राज्य में लौटे करीब 7 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. इसी कर्म में बुधवार को देहरादून में एक नया मामला सामने आया है. थाना रायपुर क्षेत्र में छह नंबर पुलिया के निकट 52 वर्षीय महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है.

11 मई को दिल्ली से लौटी थी महिला
बताया जा रहा है कि यह महिला 11 मई को दिल्ली से इलाज करवाकर देहरादून लौटी थी. लेकिन आसारोड़ी चेकपोस्ट पर महिला की थर्मल स्क्रीनिंग के दौरना महिला का टेम्परेचर बढ़ा मिला जिसके बाद आसरोड़ी में स्थित डॉक्टर्स की टीम ने महिला का कोरोना सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा. दो दिन बाद रिपोर्ट आने से बता चला की महिला कोरोना पॉजिटिव है. सूचना मिलते ही बुधवार को पुलिस और डॉक्टर्स की टीम महिला के घर पहुंची और रेस्क्यू कर महिला और उसके बेटे को 108 के माध्यम से दून अस्पताल भेजा गया.



किसी अन्य के संपर्क में नहीं आए मां-बेटा


इसी बीच अच्छी खबर ये भी रही कि महिला और उसके बेटे इलाके में किसी के सम्पर्क में नहीं आये जिससे की कोरोना संक्रमण फैलने जैसी कोई स्थिति उत्पन्न नहीं हो पाई. मौके पर पहुंचे डॉक्टर रचित का कहना है कि उन्होंने महिला और उसके बेटे को इलाज के लिए दून अस्पताल भेज दिया है. इसके बाद अब बेटे का भी सैम्पल लिया जाएगा क्योंकि बेटा दिल्ली से देहरादून तक मां के सम्पर्क में रहा है. इलाके को भी पूर्ण रूप से सेनेटाइज कर दिया गया है जिससे इलाके में कोरोना न फैले. साथ ही मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके में सभी को घर में रहने की सलाह दी है.

महिला की ट्रैवल हिस्ट्री की जांच
एसओ रायपुर अमरजीत सिंह रावत ने न्यूज 18 से बातचीत में बताया कि जिस दिन महिला दिल्ली से देहरादून पहुंची थी, उसी दिन महिला और उनके सम्पर्क में आये उनके बेटे को होम क्वारेंटाइन कर दिया था. आज जैसे ही महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली तो डॉक्टर्स की टीम को बुलाकर महिला और उसके सम्पर्क में आये बेटे को इलाज के लिए दून अस्पताल भेज दिया गया है. साथ ही महिला की ट्रेवल्स हिस्ट्री भी देखी जा रही है की महिला किन-किन लोगों से मिली. उसकी भी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: टिहरी में क्वारंटाइन सेंटर्स की बदहाल स्थिति से लोग परेशान, लगातार आ रही शिकायतें
First published: May 13, 2020, 7:05 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading