अगले 48 घंटे के लिए उत्तराखंड के 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ऑरेंज अलर्ट यानि खतरा है तैयार रहें.

News18 Uttarakhand
Updated: July 25, 2019, 9:26 AM IST
News18 Uttarakhand
Updated: July 25, 2019, 9:26 AM IST
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत कई जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं प्रदेश में हो रही झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है. बता दें कि देर रात से ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ऑरेंज अलर्ट यानि खतरा है तैयार रहें.

प्रदेशभर में 39 फीसदी कम बारिश दर्ज 

मौसम विभाग के मुताबिक जैसे-जैसे मौसम और खराब होता है तो येलो अलर्ट को अपडेट कर ऑरेंज कर दिया जाता है. इसमें लोगों को इधर-उधर जाने के प्रति सावधानी बरतने को कहा जाता है. बहरहाल, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ में भारी बारिश का अलर्ट है. वहीं ऊधमसिंह नगर, पौड़ी और देहरादून में भी भारी बारिश की संभावना है. मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेशभर में इस मानसून अब तक 39 फीसदी कम बारिश दर्ज हुई है.

मसूरी में बारिश से छाया कोहरा

बारिश-rainfall
मसूरी में बारिश से छाया कोहरा (फाइल फोटो)


ऋषिकेश की बात करें तो यहां देर रात से रुक-रुक कर हल्की मध्यम बारिश हो रही है. वहीं मसूरी
शहर में पिछले 10 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. यहां बारिश के साथ घना कोहरा छाया हुआ है. बता दें कि बारिश से यहां जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बारिश से पर्यटन व्यवसाय पर भी खासा असर पड़ा है. वहीं अल्मोड़ा जिले में हुई हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है.
Loading...

24 घंटे से बंद है गंगोत्री हाईवे

उत्तराखंड में बारिश से कई मार्ग बंद हो गए हैं. बता दें कि उत्तरकाशी में 24 घंटे बाद भी गंगोत्री हाईवे नहीं खुल सका है. हाईवे बंद होने से बड़ेथी के पास भारी मलबे से NH बंद है. वहीं यमुनोत्री NH-94 डाबरकोट के पास भी मलबा आने से रास्ता बंद हो गया है. NH बंद होने के कारण स्यानाचट्टी और जानकीचट्टी में वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दिया गया है. वहीं चमोली में दो संपर्क मार्ग बंद हो गए हैं, जिससे ग्रामीण इलाकों में परेशानी बढ़ गई है.

बारिश-rainfall
नदी-नाले उफान पर


नदी-नाले उफान पर

वहीं रामनगर में देर रात हुई बारिश से धनगढ़ी नाला उफान पर है. इस दौरान सुबह 3 बजे से एनएच 121 बंद रहा. करीब 1 घंटे के बाद नाला शांत होने पर मार्ग पर आवागमन शुरू हुआ. वहीं उत्तरकाशी में देर रात से हो रही बारिश अभी भी जारी है. इससे शहर के जोशियाड़ा कस्बे में जल भराव स्थिति बन गई है. कई घरों और दुकानों में पानी घुस गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 9:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...