माता-पिता पर लगा नवजात बेचने का आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच

दंपत्ति प्रेमनगर के श्यामपुर का रहने वाला है. आरोपी दंपत्ति के घर 5 जुलाई को बच्चे ने जन्म लिया था.

News18 Uttarakhand
Updated: July 8, 2019, 10:39 PM IST
माता-पिता पर लगा नवजात बेचने का आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच
पुलिस
News18 Uttarakhand
Updated: July 8, 2019, 10:39 PM IST
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक बार फिर से नवजात बच्चे को बेचने का मामला सामने आया है. आरोप है कि बच्चे के माता-पिता ने ही मासूम का सौदा किया है. इस घटना से पूरे शहर में सनसनी फैल गई है. पुलिस ने आरोपी माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

आरोपी दंपत्ति के घर में 5 जुलाई को बच्चे ने जन्म लिया था 

मामला राजधानी देहरादून के प्रेमनगर का है. जानकारी के मुताबिक, दंपत्ति प्रेमनगर के श्यामपुर का रहने वाला है. आरोपी दंपत्ति के घर 5 जुलाई को बच्चे ने जन्म लिया था. अब कहा जा रहा है कि दंपत्ति ने नवजाद को बेच दिया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि आरोपी माता-पिता की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. दोनों मजदूरी का काम करते हैं. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि माता-पिता ने अपने नवजात को बेच दिया.

सहमति से दे दिया गोद 

सूत्रों की माने तो पहले से ही दंपत्ति के दो बच्चे हैं. इसीलिए अपनी गरीबी और बच्चे की अच्छी परवरिश को देखते हुए दंपत्ति ने नजवात को अपने जान पहचान वालों को सहमति से गोद दे दिया. जिस पर रिश्तेदारों ने आपत्ति जताते हुए पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है. परिजनों पर बच्चा बेचने का आरोप लगाया है. वहीं, शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामलें की जांच शुरू कर दी है. साथ ही गोद लेने वाले दिल्ली के परिवार से पूछताछ के लिए देहरादून बुलाया गया है. उनसे मंगलवार को पुलिस पूछताछ करने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें-

गर्ल्स हॉस्टल में रात को आते थे पुरुष, वॉर्डन कराती थी काम
Loading...

जमीन विवाद के चलते महिला ने युवक के चेहरे पर फेंका तेजाब
First published: July 8, 2019, 10:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...