पुलवामा हमला: देहरादून से कश्मीरी छात्र-छात्राओं को वापस ले गए PDP सांसद

Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: February 20, 2019, 12:08 PM IST
पुलवामा हमला: देहरादून से कश्मीरी छात्र-छात्राओं को वापस ले गए PDP सांसद
पीडीपी सांसद फ़ैयाज़ अहमद मीर देहरादून से 150 छात्र-छात्राओं को कश्मीर ले गए हैं.

उत्तराखंड के डीजी (लॉ एंड ऑर्डर) अशोक कुमार कहते हैं कि राज्य में सभी कश्मीरी छात्र-छात्राओं को पूरी सुरक्षा मुहैया करवाई गई है और यहां सभी सुरक्षित हैं.

  • Share this:
पुलवामा आतंकी हमले के बाद कश्मीरी छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को लेकर उठे सवालों के बीच कश्मीर के पीडीपी सांसद फैयाज अहमद मीर ने मंगलवार को देहरादून में कश्मीरी छात्र-छात्राओं से मुलाकात की. उनके नेतृत्व में आए चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सुद्धोवाला और टर्नर रोड में हॉस्टल में रहने वाले कश्मीरी छात्र-छात्राओं से बात की. उन्होंने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी बात की. शाम को पत्रकारों से बात करते हुए मीर ने कहा कि छात्र-छात्राएं यहां सुरक्षित हैं लेकिन रात को लगभग 150 छात्र-छात्राओं को लेकर वह बस से कश्मीर के लिए रवाना हो गए.

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड के कई संस्‍थानों में कश्‍मीरी छात्रों के दाखिले पर रोक, सरकार भी लगाएगी पाबंदी

पीडीपी सांसद ने छात्र-छात्राओं से पूछा कि उन्हें किस तरह का खतरा है और किसको सुरक्षा की ज़रूरत है. अधिकांश ने देहरादून से वापस जाने से इनकार कर दिया लेकिन कुछ ने प्रैक्टिकल एग्ज़ाम्स के बाद घर जाने की इच्छा जताई. देहरादून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने पीडीपी नेताओं को हर छात्र की सुरक्षा का भरोसा दिलाया.

यह भी देखें- लोगों के विरोध के बाद देहरादून के एक निजी कॉलेज से कश्मीरी डीन निलंबित

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद देहरादून के एक कॉलेज में पढ़ने वाले एक छात्र ने फ़ेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसके बाद कॉलेज में हंगामा हुआ था. देहरादून के प्रेमनगर में पुलवामा हमले के बाद जब एक जुलूस में लोग पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे तो कश्मीर की कुछ लड़कियों ने कथित तौर पर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए थे. इसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया था और पुलिस ने देहरादून में रहने वाले सभी कश्मीरी छात्र-छात्राओं को सुरक्षा प्रदान की थी.

यह भी देखें- कश्मीरी छात्रों को वापस भेजने की मांग को लेकर लामबंद हुई दून की जनता

उत्तराखंड के डीजी (लॉ एंड ऑर्डर) अशोक कुमार कहते हैं कि राज्य में सभी कश्मीरी छात्र-छात्राओं को पूरी सुरक्षा मुहैया करवाई गई है और यहां सभी सुरक्षित हैं.
Loading...

यह भी देखें- JNU की शेहला राशिद पर FIR दर्ज, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप

यह भी देखें- पुलवामा घटना को लेकर दून के आईटी पार्क में हुड़दंग कर रहे 22 छात्र गिरफ्तार

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2019, 9:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...