लाइव टीवी

उत्‍तराखंड: तेंदुए को पकड़ने में नाकाम रही वन विभाग की टीम तो विधायक जी को आया गुस्सा
Dehradun News in Hindi

Bharti Saklani | News18 Uttarakhand
Updated: May 20, 2020, 11:33 AM IST
उत्‍तराखंड: तेंदुए को पकड़ने में नाकाम रही वन विभाग की टीम तो विधायक जी को आया गुस्सा
जंगल में घूमते तेंदुए के जोड़े.

कौलागढ़ (Kaulagarh), बाजावाला, मंसन्दावाला और फूलसैनी के आसपास के गांवों में इस तेंदुए के जोड़े की वजह से आंतक फैला हुआ है. लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं.

  • Share this:
देहरादून. कोरोना (Corona) काल में जंगली जानवरों की आवाजाही रिहायशी इलाकों में होने से लोग दहशत में हैं. देहरादून के एफआरआई के जंगलों (FRI Forests) में पिछले एक हफ्ते से तेंदुए (Leopard) के जोड़े घूम रहे हैं, लेकिन वन विभाग की टीम अभी तक इसे नहीं पकड़ पाई है. हालांकि, कैमरे से लेकर पिंजरे तक इलाके में लगाए गए है, मगर अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है.

ऐसे में स्थानीय लोग दहशत के में जी रहे हैं. वहीं, कौलागढ़, बाजावाला, मंसन्दावाला और फूलसैनी के आसपास के गांवों के लोगों को इस बात का डर है कि तेंदुए के चलते वो अपने जरूरी सामान लेने के लिए घर से बाहर नहीं निकल सकते हैं. तेंदुए के आंतक के बीच बीजेपी के कैंट विधायक हरबंस कपूर के इलाके में अलग अंदाज देखने को मिला. तेंदुए के डर के साये में जी रहे लोगों की समस्या सुनने विधायक जी मंगलवार को अपनी लूना से ही निकल पड़े थे.

इलाके में इन दिनों तेंदुए का आतंक
दरअसल, इलाके में इन दिनों तेंदुए का आतंक है और इस इलाके में सड़क की भी दिक्कत है, जिसको लेकर लोगों में आक्रोश है. लोगों की परेशानी देखते हुए विधायक जी से रहा न गया और वो अपना लाव लस्कर छोड़कर लूना से ही अपने इलाके में निकल पड़े. साथ ही एफआरआई के डायरेक्टर और PWD के अधिकारियों को भी तलब कर लिया. लोगों की सड़क की समस्या को लेकर विधायक जी ने अधिकारी की जमकर क्लास लगाई और जल्द से जल्द सड़क बनाने के लिए कार्रवाई करने के ऑर्डर दिए. इलाके में सड़क का मुद्दा पिछले 3 साल से चल रहा है, जिस पर फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के अप्रूवल के लिए फ़ाइल पेंडिंग है. कोरोना काल मे जब इलाके में तेन्दुए का आतंक है तो लोगों के सब्र का बांध टूट गया. पर विधायक हरबंश कपूर ने अधिकारियों की क्लास लगाई. अब सड़क का मुद्दा तो सुलझ गया है लेकिन तेन्दुएं का मुद्दा अब भी मुंह खोले खड़ा है.



ये भी पढ़ें- 



COVID 19: वित्तीय संकट से उबरने के लिए UP सरकार ने कसी कमर, अब ये कटौती

योगी सरकार पर प्रियंका का प्रहार, कहा- चाहें तो BJP का बैनर लगाकर चला लें बसें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 9:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading