लाइव टीवी

पिथौरागढ़ उपचुनाव : BJP संभावित प्रत्याशियों के नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजेगी

satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: October 27, 2019, 12:10 PM IST
पिथौरागढ़ उपचुनाव : BJP संभावित प्रत्याशियों के नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजेगी
पिथौरागढ़ में उपचुनाव के संचालन के लिए BJP ने दो सदस्यीय कमेटी गठित की.

प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि पिथौरागढ़ के लोग भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में पहले से ही लामबंद हैं, क्योंकि यह भारतीय जनता पार्टी की सीट है. प्रकाश पंत वरिष्ठतम कार्यकर्ताओं में से थे. वह वित्त मंत्री रहे और बहुत विद्वान थे.

  • Share this:
देहरादून. BJP कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत (Prakash Pant) के निधन के कारण रिक्त हुई विधानसभा की पिथौरागढ़ (Pithoragarh) सीट पर 25 नवंबर को होने जा रहे उपचुनाव (By_election) की तैयारी में जुट गई है. चुनाव के संचालन के लिए पार्टी ने दो सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है. प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के मुताबिक इस सीट पर होने वाले उपचुनाव को लड़ने के लिए पंत परिवार के सदस्यों के साथ ही कुछ अन्य कार्यकर्ताओं ने भी इच्छा जताई है. जल्द ही पैनल तय कर केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया जाएगा. प्रत्याशी कौन होगा, इसका फैसला पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को करना है. उन्होंने बताया कि चुनाव संचालन के गठित दो सदस्यीय समिति में राज्यमंत्री रेखा आर्य और प्रदेश महामंत्री राजू भंडारी को शामिल किया गया है.

अजय भट्ट ने कहा कि दो-तीन दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाने के बाद नामों को घोषणा कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि जितने भी नाम सामने आएंगे सभी को राष्ट्रीय नेतृत्व के सम्मुख रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ के लोग भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में पहले से ही लामबंद हैं, क्योंकि यह भारतीय जनता
पार्टी की सीट है. प्रकाश पंत वरिष्ठतम कार्यकर्ताओं में से थे. वह वित्त मंत्री रहे और बहुत विद्वान थे.

महापौर पद पर प्रत्याशी चयन के मद्देनजर पैनल बनाने के लिए समिति जल्द ही रुड़की क्षेत्र का दौरा करेगी.


रुड़की नगर निगम चुनाव के लिए संचालन समिति गठित

वहीं रुड़की नगर निगम के चुनाव के लिए संचालन समिति गठित की गई है. प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि समिति में कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री अनिल गोयल, पार्टी नेता विनय रोहिला शामिल हैं. यह कमेटी ही इस नगर निगम चुनाव के संचालन की जिम्मेदारी निभाएगी. महापौर पद पर प्रत्याशी चयन के मद्देनजर पैनल बनाने के लिए समिति जल्द ही रुड़की क्षेत्र का दौरा करेगी.

ये भी पढ़ें - पड़ोसी ने आपसी रंजिश में 2 बच्चों का किया था अपहरण, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Loading...

ये भी पढ़ें - हरक सिंह रावत की वजह से CBI ने की FIR: कांग्रेेस... कानून को काम करने दें: CM

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...