पिथौरागढ़ उपचुनाव: क्या स्व. प्रकाश पंत के परिवार से ही होगा नया बीजेपी प्रत्याशी..?

त्रिवेंद्र सरकार में वरिष्ठ मंत्री रहे स्व. प्रकाश पंत के निधन से खाली हुई पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी "सरप्राइज उम्मीदवार" भी उतार सकती है.

Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: September 6, 2019, 12:57 PM IST
पिथौरागढ़ उपचुनाव: क्या स्व. प्रकाश पंत के परिवार से ही होगा नया बीजेपी प्रत्याशी..?
पूर्व मंत्री प्रकाश पंत के निधन से खाली हुई थी पिथौरागढ़ विधानसभा सीट
Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: September 6, 2019, 12:57 PM IST
देहरादून. त्रिवेंद्र सरकार में वरिष्ठ मंत्री रहे स्व. प्रकाश पंत (Late Prakash Pant) के निधन से खाली हुई पिथौरागढ़ विधानसभा सीट (Pithoragarh Assembly Seat) पर भारतीय जनता पार्टी  (BJP) "सरप्राइज उम्मीदवार" भी उतार सकती है. इस सीट पर 30 नवंबर तक चुनाव कराया जाना है. 2017 में प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद ये दूसरा मौका है जब थराली के बाद पिथौरागढ़ सीट पर उपचुनाव (By-election) होंगे. दरअसल कभी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे प्रकाश पंत की कैंसर से 5 जून को मौत हो गई थी. सीमांत जिले पिथौरागढ़ से कुमाऊं (Kumaon) के मजबूत नेता रहे पंत का रिप्लेसमेंट कौन होगा इसको लेकर पार्टी में कई दिनों से बातचीत चल रही है.

कुछ लोगों का मानना है कि स्वर्गीय पंत के परिवार से किसी को टिकट दिया जाए जबकि एक राय ये भी बन रही है कि पार्टी नई लीडरशिप (Leadership) तैयार करने के आइडिया से किसी नए चेहरे को टिकट दे. पार्टी के नेता कहते हैं कि सभी बिंदुओं पर बात चल रही है.

पार्टी का एक वर्ग मानता है कि बीजेपी ने परिवारवाद के खिलाफ आवाज़ बुलंद की है. लिहाज़ा पारिवारिक राजनीति को बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिए. हालांकि टिकट पर अंतिम निर्णय इस बात पर भी निर्भर करेगा कि कांग्रेस (Congress) की क्या तैयारी है, क्योंकि पिथौरागढ़ क्षेत्र में विपक्षी दल की भी पकड़ है.

पिथौरागढ़ सीट पर उपचुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी


उम्मीदवार को लेकर बीजेपी में मंथन

बीजेपी में प्रदेश महामंत्री खजान दास का कहना है कि पिथौरागढ़ सीट पर उपचुनाव की तैयारी की जा रही है. इसे लेकर आवेदन आ रहे हैं और उस पर विचार विमर्श किया जा रहा है. उन्होंने साथ में ये भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी मंथन करने के बाद ही कोई निर्णय लेती है. मंथन करने के लिए भाजपा नेताओं की एक टीम पिथौरागढ़ जाएगी और वहां के लोगों से बातचीत करेगी. बातचीत से जो कुछ भी सामने आएगा उसी के अनुरूप फैसला किया जाएगा. उन्होंने कहा कि उम्मीदवार का चयन मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश अध्यक्ष करेंगे.

ये भी पढ़ें - पत्नी के दोस्त को फंसाने के लिए IMA को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार
Loading...

ये भी पढ़ें - ओंकारेश्वर मंदिर में मिले ताम्रपत्र, बद्री-केदार मंदिर समिति को साजिश की आशंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 12:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...