• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • Uttarakhand Election 2022 का मैदान: PM मोदी, अमित शाह व राजनाथ सिंह संभालेंगे मोर्चा, जानिए पूरा शेड्यूल

Uttarakhand Election 2022 का मैदान: PM मोदी, अमित शाह व राजनाथ सिंह संभालेंगे मोर्चा, जानिए पूरा शेड्यूल

पीएम मोदी, अमित शाह और राजनाथ सिंह. (File Photo)

पीएम मोदी, अमित शाह और राजनाथ सिंह. (File Photo)

Assembly Election 2022 : भाजपा को उम्मीद है कि राष्ट्रीय स्तर के इन नेताओं के राज्य में जनसभा और दौरों से उसे विधानसभा चुनाव में खासा माइलेज मिलेगा जैसा कि 2017 में मिला था. वहीं, कांग्रेस ने इस बार नतीजे पलटने का दावा किया है.

  • Share this:

देहरादून. उत्तराखंड में 2022 के विधानसभा चुनाव का मैदान अक्टूबर के महीने में राष्ट्रीय स्तर का हो जाएगा क्योंकि केंद्र सरकार के दिग्गज राज्य में चुनावी मोर्चा संभालेंगे. अक्टूबर से भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं के दौरों का दौर शुरू होगा, जिसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी उत्तराखंड आकर चुनाव प्रचार करेंगे. फिलहाल प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री के दौरे तय किए जा रहे हैं. इनके चुनाव प्रचार कार्यक्रम को लेकर स्थान, दिन और समय के बारे में अंतिम रूपरेखा बनाई जा रही है.

बताया जा रहा है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का 1 अक्टूबर को उत्तराखंड आने का प्रोग्राम है, तो 16-17 अक्टूबर को अमित शाह के देहरादून और हरिद्वार के दौरे की तैयारी है. वहीं अक्टूबर में केदारनाथ के दौरे के साथ ही पीएम के चुनावी दौरे की भी चर्चा है. प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, गृह मंत्री के दौरे में सबसे अहम गृह मंत्री अमित शाह का दौरा माना जा रहा है, जो हरिद्वार में संतों से मुलाकात के साथ चुनावी मूड भी भांपकर जाएंगे.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस, BJP में ‘अच्छे लोग’ परेशान हैं, खुले हैं AAP के दरवाज़े : अरविंद केजरीवाल

uttarakhand news, pm modi tour, amit shah tour, uttarakhand election, uttarakhand polls, उत्तराखंड न्यूज़, पीएम मोदी दौरा, अमित शाह दौरा, उत्तराखंड चुनाव

अक्टूबर महीने में भाजपा के शीर्ष राष्ट्रीय नेता उत्तराखंड दौरे पर आएंगे.

ये भी पढ़ें : नैनीताल में खाना-पीना, टैक्सी और होटल सबके रेट बढ़े, घूमने जा रहे हैं तो बढ़ा लें अपना बजट

हालांकि कांग्रेस का कहना है कि ‘काठ की हांडी’ बार बार नहीं चढ़ती और 2017 जैसी बात इस बार नहीं होने वाली. वहीं, बीजेपी को यकीन है कि राष्ट्रीय नेताओं की रैली, जनसभा और मौजूदगी 2022 से पहले माहौल बनाने में मददगार होगी. साल 2017 में प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड में जनसभा की थी, जिसका फायदा बीजेपी को कई सीटों पर मिलने का दावा किया जाता है. इसी तरह के समीकरण भाजपा दोहरा सकेगी, ऐसी भाजपा को उम्मीद है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज