Home /News /uttarakhand /

कमांडर कांफ्रेंस में शिरकत कर दिल्ली लौटे पीएम मोदी

कमांडर कांफ्रेंस में शिरकत कर दिल्ली लौटे पीएम मोदी

पीएम मादी कमांडर कांफ्रेस में शिरकत करने पहुंचे देहरादून (File Photo)

पीएम मादी कमांडर कांफ्रेस में शिरकत करने पहुंचे देहरादून (File Photo)

इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए) देहरादून में आज कमांडर कांफ्रेंस होने जा रही है. कांफ्रेंस में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून पहुंच गए हैं. राज्यपाल केके पाल ने जोलीग्रांट एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत किया है. जोलीग्रांट से पीएम सेना के हेलीकॉप्टर से आईएमए पहुंच रहे हैं. साढ़े 9 बजे कांफ्रेंस शुरू होगी.

अधिक पढ़ें ...
देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए) में शनिवार को कमांडर कांफ्रेंस में पीएम मोदी ने शिरकत की है. कांफ्रेंस में  भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून से दिल्ली लौट गए हैं.

इससे पहले आज सुबह देहरादून पहुंचने पर राज्यपाल केके पाल ने जोलीग्रांट एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया है. जोलीग्रांट से प्रधानमंत्री सेना के हेलीकॉप्टर से आईएमए पहुंचे. निर्धारित समय यानी करीब साढ़े 9 बजे कांफ्रेंस शुरू हुई.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने इस कांफ्रेस को सशर्त आयोजित करने की पहले ही मंजूरी दे दी है.  कांफ्रेंस में भारत के तीनों सेना प्रमुख, एनएसए अजित डोभाल और सभी कमान के चीफ देहरादून पहुंच रहे हैं.

क्या है कमांडर कांफ्रेंस?

कमांडर कांफ्रेंस में देश की सभी कमान जैसे मध्य कमान, नॉर्दन कमान, सदर्न कमान के चीफ भाग लेते हैं. इस दौरान भारत के तीनों सैन्य प्रमुख भी मौजूद रहे हैं. कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री मौजूद रहते हैं.

इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए) देहरादून में  आज सुबह 9.30 से शुरू हुई कमांडर कांफ्रेंस दोपहर 3.30 बजे तक चलेगी.

कांफ्रेंस का मिनट टू मिनट प्रोग्राम

शुक्रवार दोपहर को ही तीनों सेना प्रमुख देहरादून पहुंच गए. इसके बाद एनएसए अजित डोभाल भी शुक्रवार शाम को देहरादून  पहुंच गए थे.

शनिवार सुबह 9.30 से दोपहर 3.30 बजे तक इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए)  देहरादून में कमांडर्स कांफ्रेंस चल रही है.

Tags: Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर