Home /News /uttarakhand /

pm modi dream project of development badrinath dham pmo officers reached joshimath upns

बद्रीनाथ धाम के विकास का काम जारी, मास्टर प्लान की जमीनी हकीकत जानने पहुंचे PMO के अफसर

पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बद्रीनाथ मास्टर प्लान पर पीएमओ कार्यालय से नजर रखी जारी है.

पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बद्रीनाथ मास्टर प्लान पर पीएमओ कार्यालय से नजर रखी जारी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत तीन चरणों में बद्रीनाथ धाम को एक स्मार्ट टाउन के रूप में तैयार किया जाएगा. जिसमें पहले चरण का कार्य चल रहा है. बद्रीनाथ धाम को भी संवारने की योजना पर काम चल रहा है. इसके लिए मंदिर परिसर के आसपास का निर्माण हटाया जा रहा है. ताकि धाम में आने वाले श्रद्धालुओं को दूर से ही भगवान बद्रीविशाल के भव्य मंदिर के दर्शन हो जाएं.

अधिक पढ़ें ...

नितिन सेमवाल

जोशीमठ. उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के एक और ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो गया है. मास्टर प्लान के आधार पर बद्रीनाथ धाम (Badrinath dham) के विकास का पहले चरण शुरू हो गया है. पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बद्रीनाथ मास्टर प्लान पर पीएमओ कार्यालय से नजर रखी जारी है. शनिवार दोपहर को प्रधानमंत्री कार्यालय के उप सचिव मंगलेश घिल्डियाल बद्रीनाथ धाम पहुंचे. यहां मंदिर में भगवान बद्रीनाथ के दर्शन एवं पूजा अर्चना करने के बाद उप सचिव ने बद्रीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया.

इस दौरान उन्होंने बद्रीनाथ धाम में लूप रोड व बीआरओ बाईपास निर्माण, झीलों का सौन्दर्यीकरण, रिवर फ्रंट डेवलपमेंट आदि निर्माण कार्यो को देखा. उन्होंने कहा कि शेष नेत्र झील और बदरीश झील में पानी की वैकल्पिक व्यवस्था भी रखी जाए. उप सचिव ने पहले चरण के कार्यो को आगामी सितंबर तक पूरा करने पर जोर देते हुए सभी कार्यदायी संस्थाओं को बेहतर समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश दिए. इस दौरान जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यो के संबध में विस्तार से जानकारी दी. निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी आशीष त्रिपाठी, एसडीएम कुमकुम जोशी सहित कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी भी मौजूद थे.

उत्तराखंड: Emergency के लिए कोसने के बाद बोले CM धामी ‘कांग्रेस शासित राज्यों में पेट्रोल-डीजल 20% महंगा’

बता दें कि बद्रीनाथ धाम में धार्मिक-पौराणिक महत्व, मान्यताओं व परंपराओं को ध्यान में रखते हुए मास्टर प्लान के तहत यात्रियों की सुख सुविधा, अच्छे दर्शन और अगले 100 सालों की जरूरत के हिसाब से बुनियादी ढांचों का विकास एवं निर्माण कार्य किए जा रहे है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत तीन चरणों में बद्रीनाथ धाम को एक स्मार्ट टाउन के रूप में तैयार किया जाएगा. जिसमें पहले चरण का कार्य चल रहा है. बद्रीनाथ धाम को भी संवारने की योजना पर काम चल रहा है. इसके लिए मंदिर परिसर के आसपास का निर्माण हटाया जा रहा है. ताकि धाम में आने वाले श्रद्धालुओं को दूर से ही भगवान बद्रीविशाल के भव्य मंदिर के दर्शन हो जाएं.

Tags: Badrinath Dham, Chief Minister Uttarakhand, CM Pushkar Dhami, PM Modi, PMO, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर