इन्वेस्टर्स समिट में उत्तराखंड के उद्यमियों की नई पहल को देखेंगे PM मोदी

पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी, ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी, आईआईटी रुड़की, इंडियन रिमोट सेंसिंग, पंत नगर यूनिवर्सिटी के जन उपयोगी प्रयोगों का प्रदर्शन किया जाएगा.

News18 Uttarakhand
Updated: September 10, 2018, 2:05 PM IST
इन्वेस्टर्स समिट में उत्तराखंड के उद्यमियों की नई पहल को देखेंगे PM मोदी
मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने उत्तराखंड में स्थापित औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.
News18 Uttarakhand
Updated: September 10, 2018, 2:05 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने की सात तारीख को होने वाले उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन के बाद उत्तराखण्ड के उद्यमियों द्वारा की जा रही नई पहल का अवलोकन करेंगे. चुने गए उद्यमियों के कामों की प्रदर्शनी पवेलियन ग्राउंड में लगाई जाएगी. इस सिलसिले में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने उत्तराखंड में स्थापित औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.

मुख्य सचिव ने सोमवार को सचिवालय में विभिन्न औद्योगिक इकाइयों और संस्थानो के प्रतिनिधियों से नई और आधुनिक तकनीक का प्रदर्शन करने के लिए कहा. उत्तराखण्ड में किसानों की आय दोगुना करने के लिए और लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए किए जा रहे प्रयासों को प्रदर्शित करने का आह्वान किया.

पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी, ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी, आईआईटी रुड़की, इंडियन रिमोट सेंसिंग, पंत नगर यूनिवर्सिटी के जन उपयोगी प्रयोगों का प्रदर्शन किया जाएगा. बैठक में हीरो होंडा, लीलैंड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईटीसी, फ्लेक्स फूड, हंस फाउंडेशन, हेस्को, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, सनफोक्स, अनंदा वैलनेस होलिस्टिक डेस्टिनेशन आदि औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों ने विशेष उत्पादनों और प्रयोगों के बारे में जानकारी दी.

बैठक में प्रमुख सचिव उद्योग मनीषा पंवार, सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, निदेशक उद्योग सुधीर नौटियाल, इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के पंकज गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

स्टार्टअप उत्तराखंड पोर्टल शुरू, MSME पखवाड़े का भी उद्घाटन

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का सिंगापुर दौरा, उद्योग जगत के लोगों को करेंगे संबोधित
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर