Home /News /uttarakhand /

Politics of Uttarakhand : देहरादून में PM मोदी का मेगा शो, क्या सवा लाख जुटेंगे? कितनी ऐतिहासिक होगी सभा?

Politics of Uttarakhand : देहरादून में PM मोदी का मेगा शो, क्या सवा लाख जुटेंगे? कितनी ऐतिहासिक होगी सभा?

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को देहरादून में जनसभा करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को देहरादून में जनसभा करेंगे.

Uttarakhand Election 2022 : उत्तराखंड के लोगों, BJP, कांग्रेस और अन्य पार्टियों की नज़र भी रहेगी कि शनिवार को देहरादून से प्रधानमंत्री मोदी क्या कहेंगे. माना जा रहा है कि शनिवार के इस कार्यक्रम के बाद उत्तराखंड चुनाव (Assembly Election) को लेकर चुनावी समीकरण बहुत हद तक साफ होंगे. मुख्यमंत्री (Pushkar dhami) से लेकर भाजपा के प्रदेश प्रमुख (Madan Kaushik) तक मुआयना कर रहे हैं. परेड ग्राउंड (Parade Ground) पर उत्तराखंड की मौजूदा सरकार के कार्यकाल में तीसरी बार मोदी की सभा (PM Modi Public Meeting) के लिए कैसी हैं तैयारियां? क्या रहेगा मोदी का देहरादून में शेड्यूल? जानिए तमाम डिटेल्स.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड में मौसम का मिज़ाज बदल रहा है और तापमान गिर रहा है, लेकिन सियासत इतने चरम पर है कि सियासी पारा चढ़ता ही जा रहा है. राज्य में बीजेपी के लिए लिटमस टेस्ट माने जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देहरादून दौरे पर जनसभा को लेकर भाजपा संगठन और सरकार ने करीब सवा लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है. ऐतिहासिक परेड ग्राउंड में होने जा रही इस जनसभा के लिए तैयारियों का जायज़ा लेने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी गुरुवार को पहुंचे. शनिवार को पीएम दौरे के लिए शुक्रवार को तमाम तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा.

    विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड की राजधानी में पीएम मोदी का यह पहला और इतना बड़ा कार्यक्रम है. इसके पहले वह केदारनाथ और ऋषिकेश के दौरे पर आ चुके हैं, लेकिन देहरादून से वह पूरे उत्तराखंड को संबोधित करने वाले हैं. इस जनसभा से पहले मोदी कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे. खबरें आ चुकी हैं कि 18,000 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शुभारंभ मोदी करेंगे. इसके बाद देहरादून के मैदान में एक लाख से ज़्यादा लोगों की मौजूदगी के बीच वह भाषण देंगे. भाजपा ने इस आयोजन की तैयारियां इस तरह की हैं.

    धामी और कौशिक आज भी देखेंगे व्यवस्थाएं
    पीएम की जनसभा के लिए परेड ग्राउंड में हज़ारों कुर्सियां लगा दी गई हैं और बैठक व्यवस्था तय कर दी गई है. गुरुवार को आयोजन स्थल पर तैयारियों का जायज़ा लेने पहुंचे सीएम धामी ने अधिकारियों को कार्यक्रम संबंधी निर्देश दिए. शुक्रवार को भी धामी दिन में एक या दो बार कार्यक्रम स्थल का जायज़ा लेने आएंगे. उनके साथ ही, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी तैयारियों का मुआयना करेंगे.

    कैसा रहेगा मोदी का शेड्यूल और कार्यक्रम?
    इस बार अलग बात यह है कि मोदी जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर नहीं बल्कि हेलीकॉप्टर से सीधे परेड ग्राउंड पर ही उतरेंगे. शनिवार सुबह करीब 11 बजे मोदी यहां पहुंचेंगे और दो घंटे के कार्यक्रम के बाद दोपहर में दिल्ली वापस चले जाएंगे. जनसभा के पहले खास तौर से मोदी दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे, जिसे उत्तराखंड के लिए बूम माना जा रहा है. दिल्ली से दून की दूरी आधी कर देने वाले इस एक्सप्रेस वे में एशिया का सबसे बड़ा वन्यजीव एलिवेटेड रूट बनने जा रहा है.

    परेड ग्राउंड से कैसे जुड़ी हैं मोदी की यादें?
    साल 2017 के बाद से पीएम मोदी की देहरादून में यह तीसरी जनसभा है. इसी तरह, देहरादून का परेड ग्राउंड भी ऐतिहासिक स्थल है. 18 मार्च 2017 को जब त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी, तब प्रधानमंत्री ने जनसभा की थी. उसके बाद 5 अप्रैल 2019 को जब लोकसभा चुनाव का समय था, तब परेड ग्राउंड में पब्लिक मीटिंग की थी और तबसे अब शनिवार को मोदी यहां सभा करेंगे.

    Tags: Pm modi news, Pm Modi Rally, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर