Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड: 5 नवंबर को केदारनाथ आएंगे प्रधानमंत्री, देंगे 250 करोड़ की सौगात

उत्तराखंड: 5 नवंबर को केदारनाथ आएंगे प्रधानमंत्री, देंगे 250 करोड़ की सौगात

 पांच नवंबर को केदारनाथ आएंगे प्रधानमंत्री

पांच नवंबर को केदारनाथ आएंगे प्रधानमंत्री

Uttarakhand News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच नवंबर को केदारनाथ आएंगे. वह केदारपुरी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों के साथ आदि शंकराचार्य की समाधि स्थली समेत 250 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

    देहरादून. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) पांच नवंबर को केदारपुरी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों के साथ आदि शंकराचार्य की समाधि स्थली समेत 250 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही द्वितीय चरण की 150 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. केदारनाथ दौरे को आगामी विधानसभा चुनाव के लिहाज से भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

    बाबा केदारनाथ को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अराध्य माना जाता है. प्रधानमंत्री मोदी ने केदारनाथ के नजदीक ही तपस्या की थी. प्रधानमंत्री बनने के बाद से वह लगातार केदारनाथ आते रहे हैं. जून 2013 की आपदा में तबाह हुई केदारपुरी का पुनर्निर्माण प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है. प्रधानमंत्री दीपावली के अगले दिन पांच नवंबर को केदारनाथ आ रहे हैं.

    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री पांच नवंबर को केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों के तहत ढाई सौ करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इनमें आदि शंकराचार्य की समाधि मुख्य है. समाधि स्थली में आदि शंकराचार्य की विशाल प्रतिमा भी स्थापित की जा रही है. इसके अलावा जिन कार्यों का लोकार्पण होना है, उनमें मंदाकिनी व सरस्वती नदियों पर बने घाट,त्रिस्तरीय सुरक्षा दीवार, तीर्थ पुरोहितों के आवास आदि शामिल हैं. उन्होंने बताया कि केदारनाथ में द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण कार्यों के तहत 150 करोड़ रुपये की लागत की योजनाओं पर कार्य शुरू होना है. यह योजनाएं उत्तराखंड के लिए बड़ी सौगात होंगी.

    Tags: Dehradun news, Kedarnath, Narendra modi, Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर