होम /न्यूज /उत्तराखंड /पीएम मोदी आज पहुंचेंगे उत्तराखंड, ऋषिकेश में ऐसे बिताएंगे डेढ़ घंटा, केदारनाथ जाएंगे या नहीं?

पीएम मोदी आज पहुंचेंगे उत्तराखंड, ऋषिकेश में ऐसे बिताएंगे डेढ़ घंटा, केदारनाथ जाएंगे या नहीं?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उत्तराखंड पहुंचेंगे. (File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उत्तराखंड पहुंचेंगे. (File Photo)

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (Narendra Modi) ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (Rishikesh AIIMS) में 35 राज् ...अधिक पढ़ें

    देहरादून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उत्तराखंड की भूमि पर पहुंचने वाले हैं. नवरात्रि उत्सव के पहले दिन की बधाई देते हुए पीएम मोदी ​ने ट्विटर पर लिखा कि वह 7 अक्टूबर को 35 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट लोकार्पित करने के लिए उत्तराखंड पहुंच रहे हैं. वहीं, फिलहाल इस संक्षिप्त दौरे पर मोदी का केदारनाथ दौरा तय नहीं हो सका है. यह स्पष्ट नहीं है कि वह केदारनाथ धाम के दर्शन या दौरे पर जाएंगे या नहीं, लेकिन लोकार्पण कार्यक्रम से लेकर सभा को संबोधित करने के बाद तक ऋषिकेश में उनका डेढ़ से दो घंटे का कार्यक्रम मिनट टू मिनट तय हो चुका है.

    ऐसा रहेगा पीएम मोदी का कार्यक्रम
    – 9.40 बजे : लखनऊ एयरपोर्ट से एमआई-17 से रवाना होंगे.
    – 10.50 बजे : ऋषिकेश हेलीपैड पर उतरेंगे.
    – 11.00 बजे : ऋषिकेश एम्स में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचेंगे.
    – 11.00 – 12.00 बजे: पीएसए ऑक्सीजन प्लांट्स को देश के नाम समर्पित करेंगे.
    – 12.15 बजे : ऋषिकेश हेलीपैड पर पहुंचकर हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे.

    पीएम मोदी इस संक्षिप्त प्रवास की जबसे योजना बनी है, तबसे कहा जा रहा है कि वह केदारनाथ धाम भी जा सकते हैं. एक तो, उनकी व्यक्तिगत श्रद्धा केदारनाथ धाम से जुड़ी है और दूसरे वहां हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों को लेकर भी उनकी व्यक्तिगत दिलचस्पी रही है. इसके बावजूद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से लेकर उत्तराखंड शासन के तमाम अधिकारी कह रहे हैं कि पीएम का यह दौरा केवल ऋषिकेश एम्स के कार्यक्रम तक ही सीमित रहेगा.

    uttarakhand news, pm modi visit, pm modi in uttarakhand, pm modi tour, pm modi speech, उत्तराखंड न्यूज़, पीएम मोदी दौरा, पीएम मोदी भाषण

    पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर सीएम धामी ने ट्वीट किया.

    उत्तराखंड में उत्साह का माहौल
    सीएम धामी ने पीएम मोदी के दौरे को उत्तराखंड के लिए लाभकारी साबित होने की बात कहते हुए यह भी बताया कि गुरुवार को उन्होंने एम्स जाकर तमाम व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया. इधर, पीएम मोदी ने गुरुवार को ट्वीट किया कि ऋषिकेश में बने ये प्लांट लोगों के स्वास्थ्य के नज़रिये से अहम इन्फ्रास्ट्रक्चर साबित होंगे.

    Tags: AIIMS Rishikesh, Pm narendra modi, Rishikesh news, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें