वाराणसी में वोटिंग से ठीक पहले केदारनाथ जाएंगे पीएम मोदी, इस गुफा में करेंगे ध्यान

लेकिन जिस हैलिपैड पर पीएम मोदी का चॉपर उतरेगा, वह अभी तैयार ही नहीं है. यह खुलासा तब हुआ, जब दिल्ली के उड्डयन महानिदेशालय के अफसरों ने केदारनाथ हैलिपैड का निरीक्षण किया.

News18 Uttarakhand
Updated: May 16, 2019, 8:25 AM IST
वाराणसी में वोटिंग से ठीक पहले केदारनाथ जाएंगे पीएम मोदी, इस गुफा में करेंगे ध्यान
केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फ़ाइल फ़ोटो)
News18 Uttarakhand
Updated: May 16, 2019, 8:25 AM IST
लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण की वोटिंग से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 मई केदारनाथ दौरे पर जाने वाले हैं. पीएम मोदी अपने इस दौरे में केदारनाथ मंदिर के दर्शन के साथ ही यहां नई बनी गुफा में ध्यान भी करेंगे. यह गुफा हाल ही में खोली गई है. बता दें कि आखिरी चरण में पीएम मोदी की वाराणसी सीट सहित कुल 59 लोकसभा सीटों पर रविवार 19 मई को वोटिंग होगी.

हालांकि इस बीच खबर है कि जिस हैलिपैड पर उनका चॉपर उतरेगा, वह अभी तैयार ही नहीं है. यह खुलासा तब हुआ जब दिल्ली के उड्डयन महानिदेशालय के अफसरों ने केदारनाथ हैलिपैड का निरीक्षण किया. अफसरों ने पाया कि हैलिपैड पर आग बुझाने के पर्याप्त इंतज़ाम नहीं है. इसके अलावा हैलिपैड पर विंड सोक भी नहीं लगा मिला जिससे पायलट को हवा की दिशा पता चलती है.



केदारनाथ के साथ बदरीनाथ के भी दर्शन करने जाएंगे पीएम मोदी

यह हाल तब है जब DGCA अफसरों के दौरे के बारे में पहले से ज़िला प्रशासन और प्रदेश के उड्डयन विभाग को जानकारी थी. निरीक्षण के दौरान हेलिपैड पर लैंडिंग एरिया की मार्किंग भी नहीं मिली. बता दें कि 18 मई को केदारनाथ के दर्शन करने पीएम नरेंद्र मोदी आने वाले हैं.

kedarnath cave
केदारनाथ मंदिर के पास बनाई गई गुफा में पीएम मोदी करेंगे ध्यान


दिवाली पर पीएम मोदी ने केदारनाथ में किए दर्शन, बॉर्डर पर जवानों से की मुलाकात

इस बारे में रुद्रप्रयाग ज़िला प्रशासन ने दावा किया कि सभी इंतज़ाम आज ही पूरे कर दिए जाएंगे लेकिन एक बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि निरीक्षण से पहले ज़रूरी काम क्यों नहीं पूरे किए गए. एक बार फिर से जब DGCA अफसरों का दौरा होगा और उनकी क्लीन चिट के बाद ही उड़ान की अनुमति दी जा सकेगी.VIDEO: पीएम के दौरे पर कांग्रेस ने उठाए सवाल 

केदारनाथ की यात्रा 9 मई को शुरू हो गई थी लेकिन अभी तक उड़ानें शुरू नहीं हो पाई हैं. यह भी बता दें कि अंतिम चरण के मतदान से ठीक पहले प्रधानमंत्री केदारनाथ पहुंचेंगे और जिस दिन उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मतदान होगा उस दिन प्रधानमंत्री बदरीनाथ में माथा टेक रहे होंगे.

केदारनाथ में PM मोदी ने क्यों पहना था काला चश्मा?

केदारनाथ मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा, कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया

VIDEO: केदारनाथ में मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को झटका, बर्फवारी ने लगाया ब्रेक

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार