Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Politics: देवभूमि के दौरे पर PM मोदी, उत्तराखंड को मिलेगी इन खास प्रोजेक्टों की सौगात

Uttarakhand Politics: देवभूमि के दौरे पर PM मोदी, उत्तराखंड को मिलेगी इन खास प्रोजेक्टों की सौगात

पीएम मोदी शनिवार को देहरादून में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी शनिवार को देहरादून में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

PM Modi in Dehradun : प्रधानमंत्री 2017 के बाद से तीसरी बार देहरादून के परेड ग्राउंड पर जनसभा (PM Modi Rally) को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं. पीएम मोदी के मिनट टू मिनट कार्यक्रम के डिटेल्स (PM Modi Program Details) जानिए और ये भी देखिए कि उत्तराखंड चुनाव (Uttarakhand Election 2022) से कुछ हफ्तों पहले BJP ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी का दावा है कि प्रधानमंत्री की सभा (PM Modi Public Meeting) में सवा लाख लोगों की भीड़ जुटेगी. प्रधानमंत्री अपने करीब दो घंटे के संक्षिप्त दौरे पर कैसे पूरे कार्यक्रम को समेटने वाले हैं, जानिए.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तराखंड दौरे पर आकर ​आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के अभियान को नई ताकत देंगे. पीएम देहरादून स्थित विशाल परेड ग्राउंड पहुंचकर 18,000 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसके बाद वह चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी के हवाले से कहा जा रहा है कि यह सभा चुनाव के लिहाज़ से काफी मददगार साबित होगी क्योंकि 1 लाख से ज़्यादा लोगों की भीड़ यहां जुटाने का लक्ष्य रखा गया है. इस मंच से पूरे उत्तराखंड तक पीएम मोदी संदेश पहुंचाएंगे.

देहरादून आने से जाने तक का समय
प्रधानमंत्री आज सुबह 11:40 बजे दिल्ली से उड़ान भरेंगे और 12 बजकर 25 मिनट पर जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगे. 12 बजकर 55 मिनट पर मोदी परेड ग्राउंड स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगे. परेड ग्राउंड पर ही अस्थायी हेलीपैड तैयार किया गया है. यहां करीब डेढ़ घंटे का पूरा कार्यक्रम रहेगा और इसके बाद दोपहर ढाई बजे पर परेड ग्राउंड से वह ​प्रस्थान करेंगे और जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से 2 बजकर 55 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. इससे पहले एक बजे प्रधानमंत्री 18 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे और फिर करीब एक घंटा प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे.

मोदी इन कामों का करेंगे लोकार्पण
– 120 मेगावाट के व्यासी हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट
– बद्रीनाथ हाईवे पर सालों से नासूर बने लामबगड़ स्लाइड ज़ोन के ट्रीटमेंट कार्य
– देहरादून में 67 करोड़ की लागत से बना हिमालयन संस्कृति केंद्र

इन कामों के लिए करेंगे शिलान्यास
– दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस वे के सात प्रमुख इंटरचेंज हरिद्वार, मुजप्फरनगर, शामली, यमुनानगर, बागपत, मेरठ एवं बडौत से कनेक्टिविटी के लिए शिलान्यास. ये एक इकॉनोमिक कॉरिडोर होगा, जिससे उत्तराखंड की आर्थिकी और पर्यटन में बूम आ जाएगा.
– पांवटा साहिब से देहरादून बल्लूपुर चौक तक 1,695 करोड़ की लागत से चौड़ीकरण कार्य
– हरिद्वार में रिंग रोड
– मनोहरपुर से कांगड़ी तक फोर लेन ग्रीन फील्ड के निर्माण कार्य
– 538 करोड़ की लागत से बनने वाले हरिद्वार मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी पीएम मोदी करेंगे.

इस वीडियो में देखिए कि कैसे प्रधानमंत्री मोदी ने अपने उत्तराखंड दौरे को लेकर सोशल मीडिया पर जानकारी दी और कैसे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम के देहरादून दौरे को लेकर अपनी बात सबके साथ साझा की.

Tags: Pm modi news, Pm Modi Rally, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर