Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड दौरे पर पीएम मौदी की सौगात, जल्द होगा यमुनोत्री और गंगोत्री धाम का कायाकल्प

उत्तराखंड दौरे पर पीएम मौदी की सौगात, जल्द होगा यमुनोत्री और गंगोत्री धाम का कायाकल्प

केंद्र सरकार की प्रसाद योजना के तहत गंगोत्री-यमुनोत्री का होगा कायाकल्प.

केंद्र सरकार की प्रसाद योजना के तहत गंगोत्री-यमुनोत्री का होगा कायाकल्प.

Prasad Yojana : उत्तरकाशी में पड़ने वाले विश्व प्रसिद्ध यमुनोत्री व गंगोत्री धाम का कायाकल्प होगा. प्रसाद योजना के तहत यमुनोत्री धाम के लिए 35 करोड़ की योजना तैयार की गई है, जिसके लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. साथ ही जल्द ही यमुनोत्री धाम में इस योजना के तहत कायाकल्प के निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएंगे. इस योजना के तहत ब्रीडकुल कम्पनी को कार्यदायी संस्था बनाया गया है. यमुनोत्री विधायक केदार रावत ने बताया कि केंद्र सरकार की प्रसाद योजना के तहत जल्द दोनों धामों में कार्य शुरू हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    बलबीर सिंह परमार

    उत्तरकाशी. केंद्र सरकार की प्रसाद योजना के तहत यमुनोत्री, गंगोत्री धाम के लिए 50 करोड़ की योजना तैयार की गई है. केंद्र की प्रसाद योजना के तहत जल्द यमुनोत्री और गंगोत्री धाम का कायाकल्प होगा. खुद पीएम मोदी उत्तराखंड के दौरे पर इन योजनाओं का शिलान्यास करेंगे और प्रदेश को सौगात देंगे.

    उत्तरकाशी में पड़ने वाले विश्व प्रसिद्ध यमुनोत्री व गंगोत्री धाम का कायाकल्प होगा. प्रसाद योजना के तहत यमुनोत्री धाम के लिए 35 करोड़ की योजना तैयार की गई है, जिसके लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. साथ ही जल्द ही यमुनोत्री धाम में इस योजना के तहत कायाकल्प के निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएंगे. इस योजना के तहत ब्रीडकुल कम्पनी को कार्यदायी संस्था बनाया गया है. यमुनोत्री विधायक केदार रावत ने बताया कि केंद्र सरकार की प्रसाद योजना के तहत जल्द दोनों धामों में कार्य शुरू हो जाएगा. इस योजना के तहत मंदिर के परिसर सहित हनुमान मंदिर और स्नान कुंडों और धाम में स्थान की कमी को देखते हुए सुरक्षित प्रवेश और निकासी का उचित निर्माण किया जाएगा.

    जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि इस योजना के तहत दोनों धामों में 50 करोड़ से ज्यादा रुपये भारत सरकार द्वारा दिया गया है. जिसमें यमनोत्री धाम में घाटों से लेकर रास्तों का मास्टर प्लान के तहत कार्य किया जाएगा. वही गंगोत्री धाम में भी 10 करोड़ की योजना के तहत विकास कार्य सम्पन्न करवाए जाएंगे. पूर्व के वर्षों में आई आपदाओं के कारण धाम का जो स्वरूप बदल गया था, उसे अब एक वृहद और खूबसूरत रूप दिया जाएगा.

    Tags: Pm narendra modi, Uttarakhand news, Uttarkashi News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर