Home /News /uttarakhand /

नशा करने पर देहरादून में 110 पर एफ़आईआर, दो वाहन ज़ब्त

नशा करने पर देहरादून में 110 पर एफ़आईआर, दो वाहन ज़ब्त

  • News18India
  • Last Updated :
    देहरादून पुलिस द्वारा जनपद देहरादून में नशे के पूर्ण उन्मूलन हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान 'SAY NO TO DRUGS' के तहत कार्रवाई करते हुए भी थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रों में स्थित होटल, ढाबों, रेस्टोरेंट, पार्क, खाली ईमारतों तथा सड़क किनारे गाडियों में शराब पीने व पिलाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध चेकिंग अभियान चलाया गया.

    इस अभियान के तहत थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने पर 22 व्यक्तियों का चालान किया गया और दो वाहनों को सीज़ किया गया. थाना कैन्ट क्षेत्र में चार, थाना पटेलनगर में दो मामले दर्ज किए गए. थाना डालनवाला क्षेत्र में एक व्यक्ति, थाना नेहरु कॉलोनी क्षेत्र में दो, थाना रायपुर में पांच, थाना क्लेमनटाउन में पांच, थाना प्रेमनगर में आठ, थाना मसूरी क्षेत्र में तीन, थाना राजपुर में तीन, थाना डोइवाला में 11, थाना विकासनगर में 10, थाना सहसपुर में 12, थाना ऋषिकेश में 10, थाना रायवाला में नौ, थाना रानीपोखरी में दो, थाना कालसी में एक व्यक्ति का विभिन्न धाराओं में चालान किया गया.

    कुल 108 व्यक्तियों का 81 पुलिस एक्ट में चालान किया गया. दो मामले एनडीपीएस एक्ट में दर्ज किए गए और दो वाहन एमवी एक्ट में सीज़ किए गए.

    इसी क्रम में सोमवार दोपहर ज़िला पुलिस ने भव मंच परिवार के माध्यम से थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में परेड ग्राउण्ड तथा थाना प्रेमनगर क्षेत्र मे प्रेमनगर बाजार में नुक्कड नाटक के माध्यम से स्थानीय लोगों और छात्र-छात्राओं को नशे के प्रभावों के सम्बन्ध में जानकारी दी.

    इस दौरान उनके द्वारा नशे की ख़राब आदत और जीवन में पडने वाले उसके दुष्प्रभावों के सम्बन्ध में बताया गया. नाटक का निर्देशन अभिषेक मैंदोला ने किया. कार्यक्रम के दौरान ज़िला पुलिस ने सभी व्यक्तियों से नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में सहयोग प्रदान करने की अपील की.

    पुलिस ने कहा कि नशा और नशे का कारोबार करने वालों के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की जानकारी होने पर उसकी सूचना पुलिस को दें, सूचना देने वाले का नाम व पता गुप्त रखा जाएगा.

     

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर