जानिए डीजी के थानों को क्यों कहा... टरकाना बंद करो, FIR लिखो
Dehradun News in Hindi

जानिए डीजी के थानों को क्यों कहा... टरकाना बंद करो, FIR लिखो
डीजी (कानून-व्यवस्था) अशोक कुमार ने सभी थानेदारों को साफ़ निर्देश दिए हैं कि धोखाधड़ी के सभी मामलों में एफ़आईआर दर्ज करें.

किसी थानेदार ने ठगी और धोखाधड़ी के मामले में शिकायत दर्ज करने में हीलाहवाली की तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
उत्तराखंड से नौकरी के लिए पलायन तो बरसों से जारी है लेकिन पिछले कुछ समय में नौकरी के नाम पर ठगी करने के मामलों में भी तेज़ी से इज़ाफ़ा हुआ है. चिंताजनक बात यह है कि थानों-चौकी में पहुंचने वाले पीड़ितों की शिकायतें दर्ज तक नहीं की जा रही हैं. डीजी (कानून-व्यवस्था) अशोक कुमार ने इस पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए प्रदेश भर के सभी थानेदारों को साफ़ निर्देश दिए हैं कि ऐसे सभी मामलों में एफ़आईआर दर्ज करें.

भीख मांगने वाले बच्चों का बचपन लौटाएगी उत्तराखंड पुलिस

हाल ही में उत्तरकाशी के पुरोला में 70 लाख की धोखाधड़ी और देहरादून के रायवाला में आईपीएल में सेलेक्शन के नाम पर दस लाख की ठगी के मामले सामने आए थे. यह भी पता चला कि इन मामलों को स्थानीय पुलिस टरकाती आ रही थी. इन मामलों के मीडिया में आने के बाद पुलिस मुख्यालय ने दखल दिया और मुख्यालय के निर्देश देने के बाद ही मुकदमे दर्ज किए गए.



VIDEO: पुलिस ने दर्ज नहीं की रिपोर्ट, पीड़ित परिवार ने डीजी के समक्ष लगाई गुहार



 

डीजी (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने ही इन मामलों को बेहद गंभीर माना है. उन्होंने राज्य के सभी पुलिस थानों को निर्देश जारी किए हैं कि धोखाधड़ी के सभी मामलों की शिकायत दर्ज की जाए, इसमें कोई हीलाहवाली न हो. डीजी ने यह भी कहा कि अगर किसी थानेदार ने ठगी और धोखाधड़ी के मामले में शिकायत दर्ज करने में हीलाहवाली की तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

पुलिसकर्मियों से रोजाना आठ घंटे ही करवाई जाए ड्यूटीः हाईकोर्ट

डीजी अशोक कुमार ने लोगों से भी अपील की कि अगर स्थानीय पुलिस स्टेशन में उनकी शिकायत नहीं सुनी जाती तो वह ज़िले के एसएसपी को शिकायत करें. वहां से भी संतोषजनक कार्रवाई नहीं होती है तो पीड़ित सीधे पुलिस मुख्यालय में संपर्क कर सकते हैं.

पुलिसकर्मियों के व्यापारियों को लूटने के मामले में 10 दिन बाद एसटीएफ़ की जांच शुरू

ऋषिकेश में ‘दहेज हत्या’ के आरोपियों पर कार्रवाई न होने से नाराज़गी, सीओ का घेराव

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading